स्टार्टअप में मदद को आगे आया IIM इंदौर
स्टार्टअप में मदद को आगे आया IIM इंदौर
Share:

इंदौर - आईआईएम इंदौर अब अपने छात्रों को इस बात की ट्रेनिंग देगा कि वे मैनेजमेंट की पढ़ाई पूरी करने के बाद कैसे खुद का बिजनेस शुरू कर सकते हैं.इसमें छात्रों को अपना संस्थान स्थापित करने को लेकर अपनाई जाने वाली प्रक्रिया के अलावा लोन लेने तक के बार में न केवल जानकारी दी जाएगी, बल्कि स्टार्टअप में भी मदद भी की जाएगी.

प्रायः देखा गया है कि आईआईएम या अन्य बड़े मैनेजमेंट इंस्टिट्यूट से पढ़ाई पूरी करने के बाद ज्यादातर छात्र जॉब करना पसंद करते हैं। वे छात्र भी जॉब में रुचि दिखाते हैं, जिनके परिवार का बिजनेस होता है. यही वजह है कि बिजनेस में आने वाली कठिनाई दूर करने और बिजनेस के प्रति रुचि दिखाने वाले छात्रों की मदद के लिए आईआईएम इंदौर आगे आया है.इसके लिए आईआईएम अपने यहां इंक्यूबेशन सेंटर स्थापित करेगा. जहाँ पूरी जानकारी दी जाएगी. किसी कंपनी में नौकरी करने के बजाय खुद का बिजनेस शुरू करने के बारे में सोच रहे छात्रों के लिए यह बेहद महत्वपूर्ण है.

आईआईएम इंदौर के प्रवक्ता अख्तर परवेज का कहना है कि इस महत्वपूर्ण पहल की खास बात यह है कि देश के कई आईआईटी और आईएमएम में इस तरह के सेंटर स्थापित हैं. अब इंदौर में भी यह पूरी योजना से शुरू होगा.सर्वसुविधा युक्त इस सेंटर की खासियत होगी कि किसी भी फील्ड में बिजनेस शुरू करने वाले छात्रों की पूरी मदद की जाएगी.

ऐसे छात्रों को संबंधित बिजनेस की वर्तमान स्थिति से भी अवगत करवाया जाएगा. प्रबंधन का मानना है कि इसका फायदा आने वाले समय में दिखेगा. बता दें कि केंद्र सरकार स्टार्टअप योजना के तहत युवाओं को अपना व्यवसाय शुरू करने के लिए लगातार न केवल प्रेरित कर रही है, बल्कि सुविधाएं, लोन और मार्गदर्शन भी दे रही हैं.

चार साल में खड़े हो जाएंगे 12 हजार टेक स्टार्टअप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -