असिस्टेंट प्रोफेसर सहित कई पदों पर यहां हो रही है भर्ती, 2 लाख तक मिलेगा वेतन
असिस्टेंट प्रोफेसर सहित कई पदों पर यहां हो रही है भर्ती, 2 लाख तक मिलेगा वेतन
Share:

प्रोफेसर या असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर सरकारी नौकरी की खोज कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक बेहतरीन अवसर सामने आया है। इंडियन इंस्टीट्यूट आफ फॉरेन ट्रेड (IIFT) ने कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी की है। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल 13 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इसमें अप्लाई करने के लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक पोर्टल पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। बता दें कि कुल 13 पदों पर भर्तियां होंगी जिसके लिए केवल 11 दिन का समय दिया गया है। ऐसे में जो भी अभ्यर्थी इन पदों पर अप्लाई करना चाहते हैं वह आवेदन करने से पहले आधिकारिक पोर्टल पर उपलब्ध नोटिफिकेशन जरूर चेक कर लें जिससे आवेदन में कोई परेशानी ना हो। एप्लीकेशन फॉर्म में किसी भी प्रकार की त्रुटि पाए जाने पर एप्लीकेशन फॉर्म रिजेक्ट कर दी जाएगी।

महत्वपूर्ण तिथियां:
आवेदन करने की आरभिंक दिनांक: 15 मई 2021
आवेदन करने की आखिरी दिनांक: 26 मई 2021
 
पदों का विवरण:
जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल 13 पदों पर भर्तियां होंगी। इस में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद के लिए 7 सीटें, प्रोफेसर के पद के लिए 4 सीटें निर्धारित की गई है। वही असिस्टेंट प्रोफेसर कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर भर्तियां होंगी। इस पद के लिए 2 सीटें तय की गई है। वैकेंसी का पूरा विवरण आधिकारिक नोटिफिकेशन में उपलब्ध है।

शैक्षणिक योग्यताएं:
प्रोफेसर के पद पर अप्लाई करने वाले अभ्यर्थियों के पास पीएचडी की डिग्री होनी आवश्यक है। साथ ही प्रथम श्रेणी में या समकक्ष डिग्री के साथ एक बहुत अच्छा एकेडमिक रिकॉर्ड होना भी आवश्यक है। इसके अतिरिक्त अभ्यर्थियों के पास कम से कम 10 साल का अनुभव होना चाहिए। वही असिस्टेंट ऑफिसर के पद पर अप्लाई करने वाले अभ्यर्थियों को नेट की परीक्षा पास होना आवश्यक है। साथ ही पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री होनी चाहिए। ध्यान रहे कि 55% अंकों के साथ पास होने वाले अभ्यर्थी ही इन पदों पर अप्लाई करने के पात्र हैं।

वेतनमान:
प्रोफेसर के पद पर चुने गए अभ्यर्थियों को 1,59,100 रुपए से 2,20,200 रुपए तक का वेतन मिलेगा। वही असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर चुने गए अभ्यर्थियों को 68,900 से 1,17,200 तक का वेतन मिलेगा।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें 

SBI में नौकरी पाने का एक और सुनहरा मौका, बढ़ी आवेदन की अंतिम दिनांक

बिहार राज्य स्वास्थ्य समिति में 3252 पदों पर निकली भर्ती, इस दिन तक कर सकेंगे आवेदन

10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, जल्द करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -