कॉरपोरेट टैक्स में कटौती से भारतीय कंपनियां पर होगा यह असर
कॉरपोरेट टैक्स में कटौती से भारतीय कंपनियां पर होगा यह असर
Share:

मुंबईः देश में आर्थिक सुस्ती के बीच केंद्र सरकार ने एक बड़ा ऐलान करते हुए कॉरपोरेट टैक्स में कटौती की घोषणा की। सरकार के इस निर्णय से मंदी का दंश झेल रही कंपनियों को बड़ी राहत मिली है। इसका स्वागत उद्योग जगत के साथ दुनिया की कई संस्थाओं ने भी किया है। आइएचएस मार्किट की एक नई रिपोर्ट में बताया गया है कि कॉरपोरेट टैक्स में कटौती से भारतीय कंपनियों को दुनियाभर की कंपनियों को कड़ी टक्कर देने में मदद मिलेगी। रिपोर्ट में बताया गया है कि यह कदम मध्यम अवधि में निवेश बढ़ाने में मददगार साबित होगा।

आइएचएस मार्किट ने कहा है कि हाल की तिमाहियों में देश में आर्थिक मोर्चे पर सुस्ती के संकेत मिल रहे थे और कॉरपोरेट दर में कमी से जुड़े उपाय से यह बात परिलक्षित होती है। उसमें कहा गया है कि इस फैसले से भारत को मैन्यूफैक्चरिंग हब के रूप में विकसित करने में भी मदद मिलेगी क्योंकि इससे देश की कंपनियां दूसरे देशों की बड़ी कंपनियों से मुकाबले के लिए सक्षम हो सकेंगी।

रिपोर्ट में कहा गया है, भारत सरकार ने 20 सितंबर को कॉरपोरेट टैक्स रेट को लेकर बड़े सुधार की घोषणा की। ऐसी उम्मीद थी कि एशिया की अन्य इंडस्ट्रियल अर्थव्यवस्थाओं की तुलना में भारत में कॉरपोरेट टैक्स रेट को अधिक प्रतिस्पर्धी बनाने के लिये इस तरह का कोई कदम उठाया जाएगा। रिपोर्ट में जीएसटी की भी तारीफ की गई है। 

स्मार्टफोन खरीदने के लिए लोन देगी यह मोबाइल कंपनी, 100 शहरों में शुरू होगी योजना

भारत में 100 अरब डॉलर का निवेश करेगा ये मुस्लिम देश, इन क्षेत्रों में होगी भागीदारी

अब प्लास्टिक नहीं, बल्कि बांस की बोतल में पीजिए पानी, जल्द होने वाली है लांच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -