स्मार्टफोन खरीदने के लिए लोन देगी यह मोबाइल कंपनी, 100 शहरों में शुरू होगी योजना
स्मार्टफोन खरीदने के लिए लोन देगी यह मोबाइल कंपनी, 100 शहरों में शुरू होगी योजना
Share:

नई दि्ल्लीः दिग्गज स्मार्टफोन कंपनी सैमसंग ने एक बड़ा ऐलान किया है। कंपनी ग्राहकों को फोन खरीदने के लिए अब लोन उपलब्ध कराने जा रही है। इसके लिए सैमसंग ने डिजिटल लैंडिंग का प्लेटफॉर्म लांच किया है। ‘सैमसंग फाइनेंस +’ के नाम से लांच किए गए इस प्लेटफॉर्म से उन लोगों को भी फोन खरीदने के लिए वित्तीय मदद मिल सकेगी जिनके पास क्रेडिट का कोई इतिहास नहीं है। त्योहारी सीजन से ठीक पहले लांच की गई इस सुविधा से सैमसंग को स्मार्टफोन ग्राहकों की संख्या बढ़ने की उम्मीद है।

कंपनी की यह पहल उसके एक्सक्लूसिव स्टोर के अलावा सभी मल्टीब्रांड मोबाइल फोन स्टोर और बड़ी रिटेल चेन पर उपलब्ध होगी। फिलहाल देश के 30 शहरों में 5,000 डीलरों को इससे जोड़ा गया है। इस वर्ष के अंत इस सुविधा का विस्तार 100 शहरों में 10,000 डीलरों तक कर दिया जाएगा। सैमसंग इंडिया के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट (मोबाइल बिजनेस) मोहनदीप सिंह ने कहा कि देश के करीब 45 करोड़ व्यस्कों का कोई क्रेडिट इतिहास नहीं है। इसकी वजह से वे फाइनेंसिंग की सुविधा से वंचित रह जाते हैं।

सैमसंग फाइनेंस प्लस उनकी इस कमी को पूरा करेगा। उन्होंने कहा कि पश्चिमी देशों में 80 परसेंट फोन फाइनेंस पर बिकते हैं। जबकि भारत में यह संख्या 15 से 18 परसेंट ही है। कंपनी ने अपने इस प्लेटफॉर्म पर फाइनेंसिंग की शुरुआत डीएमआइ फाइनेंस के साथ की है। कंपनी ने कहा कि धीरे-धीरे और इसका विस्तार करेगी।

भारत में 100 अरब डॉलर का निवेश करेगा ये मुस्लिम देश, इन क्षेत्रों में होगी भागीदारी

अब प्लास्टिक नहीं, बल्कि बांस की बोतल में पीजिए पानी, जल्द होने वाली है लांच

स्नैपडील ने दिवाली के मौके पर पेश किया खास ऑफर, जानें ऑफर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -