'अपराध रोकना है तो शराब की जगह भांग और गांजा को दे बढ़ावा', बयान देकर विवादों में घिरे BJP विधायक
'अपराध रोकना है तो शराब की जगह भांग और गांजा को दे बढ़ावा', बयान देकर विवादों में घिरे BJP विधायक
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ के भाजपा MLA ने लोगों को शराब के विकल्प के रूप में भांग और गांजे का उपयोग करने की सलाह दे डाली। इतना ही नहीं भाजपा विधायक ने यह भी दावा किया कि भांग और गांजे का उपयोग करने वाले लोग बलात्कार, हत्या एवं लूट जैसे अपराध नहीं करते। 

वही भाजपा विधायक कृष्णमूर्ति बांधी के इस बयान पर हंगामा मच गया है। कांग्रेस ने भाजपा पर हमला बोलते हुए पूछा कि कैसे एक जनप्रतिनिधि इस प्रकार लोगों को नशा करने का सुझाव दे सकता है। सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि यदि विधायक चाहते हैं कि देश में गांजा लीगल हो, तो उन्हें ये मांग अपनी पार्टी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के सामने रखना चाहिए। बता दे कि देशभर में गांजे की बिक्री नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (NDPS) अधिनियम के प्रावधानों के तहत प्रतिबंधित है। हालांकि, गांजे के पौधे की पत्तियों के उपयोग से बनाई गई भांग की कानूनी तौर पर बिक्री पर प्रतिबंध नहीं है। 

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के शराब पर प्रतिबंध वाले वादे पर भाजपा विधायक ने कहा कि हमने पहले भी इस मुद्दे को सदन में उठाया था। अब 27 जुलाई को सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के दौरान भी इसे दोबारा उठाया जाएगा। भाजपा विधायक कृष्णमूर्ति बांधी ने कहा, यह मेरी व्यक्तिगत राय है। मैं पहले भी इस मांग को असेंबली में उठा चुका हूं। मैंने बोला था कि अल्कोहल बलात्कार, हत्या एवं झगड़ों की वजह है। मगर मैंने पूछा कि क्या भांग का उपयोग करने वालों ने कभी बलात्कार, हत्या और डकैती की है? भाजपा विधायक ने कहा, शराब पर पाबंदी लगाने पर विचार के लिए कमेटी का गठन किया गया है। कमेटी को सोचना चाहिए कि कैसे हम भांग और गांजा की तरफ बढ़ सकते हैं। यह मेरी निजी राय है कि यदि लोग ये चाहते हैं, तो उन्हें ये चीजें दी जानी चाहिए, जिससे हत्या, बलात्कार तथा अन्य अपराध न हों। 

'CM के हाथों हुआ सम्मानित, फिर खाया खाना' लेकिन अब जाएगा जेल, जानिए इस IAS की अनोखी कहानी

2 वेरिएंट्स में लॉन्च होगा Vivo का ये नया स्मार्टफोन

आखिर ऐसा क्या किया Apple ने...जो टूट गया इंडियन फैंस का दिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -