अगर जिन्दा रहना चाहते हो तो..! गाज़ा के 10 लाख लोगों के लिए इजराइल की स्पष्ट चेतावनी, जानिए क्या है यहूदी देश का प्लान ?
अगर जिन्दा रहना चाहते हो तो..! गाज़ा के 10 लाख लोगों के लिए इजराइल की स्पष्ट चेतावनी, जानिए क्या है यहूदी देश का प्लान ?
Share:

जेरूसेलम: इज़राइल और आतंकी संगठन हमास के बीच बीते 7 दिनों से युद्ध जारी है। इस दौरान इज़राइल की सेना ने इज़राइल पर आश्चर्यजनक हमले के बाद हमास आतंकवादी समूह को खत्म करने के उद्देश्य से एक आशंकित जमीनी हमले से पहले 24 घंटे के भीतर 10 लाख से अधिक लोगों को दक्षिण में स्थानांतरित करने के आदेश जारी किए हैं। लगभग 10 लाख लोगों को इजराइल का स्पष्ट सन्देश है कि, यदि जिन्दा रहना चाहते हो, तो गाज़ा खाली कर दो, क्योंकि वो अब पूरी ताकत से गाज़ा पर हमला करने वाला है। 

घोषणा में इज़रायली सेना ने कहा कि लोग तभी वापस लौट सकेंगे, जब आवश्यक अनुमति देते हुए एक और घोषणा की जाएगी। इजराइली सेना ने कहा कि 'आप गाजा सिटी तभी लौट पाएंगे, जब इसकी अनुमति देने वाली कोई अन्य घोषणा की जाएगी। इज़राइल राज्य के साथ सुरक्षा बाड़ के क्षेत्र में न जाएं।' निकासी आदेशों के बाद, हमास ने लोगों से वहीं रहने और इज़राइल से निकासी आदेशों की अनदेखी करने को कहा है। शरणार्थी मामलों के लिए हमास प्राधिकरण ने शुक्रवार को क्षेत्र के उत्तर के निवासियों से अपने घरों में "दृढ़ रहने" का आह्वान किया। अधिकारियों ने कहा कि, "अपने घरों में स्थिर रहें और कब्जे द्वारा छेड़े गए इस घृणित मनोवैज्ञानिक युद्ध के सामने मजबूती से खड़े रहें।"

वहीं, संयुक्त राष्ट्र (UN) ने दावा किया है कि 400,000 फ़िलिस्तीनी पहले ही विस्थापित हो चुके हैं। इजराइली सेना ने कहा था कि हमास के आतंकवादी गाजा शहर में घरों के नीचे सुरंगों और निर्दोष गाजा नागरिकों से भरी इमारतों के अंदर छिपे हुए हैं। इसमें कहा गया कि, "गाजा शहर के नागरिक, अपनी सुरक्षा और अपने परिवारों की सुरक्षा के लिए दक्षिण को खाली कर दें और हमास के आतंकवादियों से दूरी बना लें जो आपको मानव ढाल के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं।" इज़राइल सेना ने आगे कहा, "आने वाले दिनों में, इजराइली सुरक्षा बल (IDF) गाजा शहर में महत्वपूर्ण रूप से काम करना जारी रखेगा और नागरिकों को नुकसान पहुंचाने से बचने के लिए व्यापक प्रयास करेगा।"

चीन में इजराइली राजदूत पर जानलेवा हमला ! शख्स ने बीच सड़क पर बार-बार मारे चाक़ू, Video

नहीं मान रहा हमास ! इजराइल के इस शहर पर फिर दागे 150 रॉकेट, कई लोगों की मौत, सैकड़ों घर जमींदोज़

'गैर-मुस्लिमों को प्यार से कलमा पढ़ने के लिए कहेंगे, न माने तो तलवार..', ये आतंकी नहीं, एक मौलवी का बयान है, Video

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -