बिना पार्लर जाए करवा चौथ पर दिखना है खूबसूरत तो अपनाएं ये तरीका, नहीं हटेगी पति की नजरें
बिना पार्लर जाए करवा चौथ पर दिखना है खूबसूरत तो अपनाएं ये तरीका, नहीं हटेगी पति की नजरें
Share:

करवा चौथ हिंदू समुदाय में मनाया जाने वाला एक महत्वपूर्ण त्योहार है, इस साल का उत्सव 1 नवंबर को मनाया जाएगा। महिलाएं पूरे साल इस अवसर का बेसब्री से इंतजार करती हैं, अपने पतियों की लंबी उम्र के लिए प्रार्थना करते हुए निर्जला (निर्जल) व्रत रखती हैं और अच्छे से तैयार होती हैं। हालाँकि, यदि आप पहले ही आउटफिट, सैंडल, गहनों पर काफी रकम खर्च कर चुके हैं और तैयारियों के लिए सैलून के खर्चों पर बचत करना चाहते हैं, तो यह लेख एक सहायक मार्गदर्शिका के रूप में काम कर सकता है। इस लेख में, हम एक आसान चरण-दर-चरण मेकअप प्रक्रिया प्रदान करते हैं जो आपको घर पर पार्लर जैसा मेकअप प्राप्त करने में सक्षम बनाती है।

चरण 1 - मॉइस्चराइजर: अपने चेहरे को अच्छी तरह से धोने और अपने पूरे चेहरे और गर्दन पर एक अच्छा मॉइस्चराइजर लगाने से शुरुआत करें। करीब एक मिनट तक हल्के हाथों से मसाज करें। यह कदम महत्वपूर्ण है, खासकर यदि आपकी त्वचा शुष्क है।

चरण 2 - प्राइमर: अपने मेकअप के लिए एक स्मूथ बेस बनाने के लिए मॉइस्चराइजिंग के बाद प्राइमर लगाएं। प्राइमर को अपने चेहरे पर लगाने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें और फिर इसे धीरे से फैलाएं।

चरण 3 - कंसीलर: किसी भी काले घेरे या दाग-धब्बों को छिपाने के लिए कंसीलर का उपयोग करें, मुख्य रूप से आंखों और मुस्कुराहट की रेखाओं के आसपास। अगर आपकी त्वचा स्वस्थ और दाग-धब्बे रहित है तो इस चरण को छोड़ दें।

चरण 4 - फाउंडेशन: कंसीलर के बाद, ऐसा फाउंडेशन चुनें जो आपकी त्वचा के रंग से मेल खाता हो और इसे अपने पूरे चेहरे पर डॉट्स में लगाएं। एक नम ब्यूटी ब्लेंडर का उपयोग करके इसे ब्लेंड करें, यह सुनिश्चित करते हुए कि यह आपकी गर्दन को भी कवर करे।

चरण 5 - आई शैडो: अपनी ड्रेस के अनुसार मैचिंग आई शैडो लगाएं। अपनी पलकों पर हल्के, कोमल स्ट्रोक का प्रयोग करें। अगर आप नौसिखिया हैं, तो प्राकृतिक लुक के लिए न्यूड या ब्राउन शेड्स का विकल्प चुन सकती हैं।

चरण 6 - आईलाइनर: अपनी आंखों को परिभाषित करने के लिए आईलाइनर लगाएं। छोटी आंखों के लिए, उन्हें बड़ा दिखाने के लिए थोड़ी मोटी लाइन लगाएं।

चरण 7 - मस्कारा: मस्कारा लगाकर अपनी पलकों को निखारें, जिससे आपकी आंखों में अधिक गहराई और घनत्व आएगा।

चरण 8 - लिपस्टिक: अपनी पसंद या पहनावे के अनुसार लिपस्टिक लगाएं, क्योंकि यह आपके समग्र लुक पर काफी प्रभाव डाल सकती है।

चरण 9 - मेकअप फिक्सर: थोड़ी दूरी से आंखें बंद करके अपने चेहरे पर मेकअप फिक्सर स्प्रे करें। इससे आपका मेकअप लंबे समय तक बरकरार रहेगा।

इन सरल चरणों का पालन करके, आप सैलून में जाए बिना करवा चौथ त्योहार के लिए एक शानदार लुक पा सकती हैं।

इजराइल-हमास युद्ध में अमेरिका भी कूदा ! सीरिया में ईरान के आतंकी ठिकानों पर की एयर स्ट्राइक

क्या आप भी है जोड़ों के दर्द से परेशान? तो तैयार करें ये नुस्खा, मिलेगी राहत

हाई ब्लड शुगर छीन सकता है आंखों की रोशनी, ऐसे करें बचाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -