यदि खिड़की के पास रखते है यह वस्तुएं, तो घर में पड़ सकता है नकारात्मक प्रभाव
यदि खिड़की के पास रखते है यह वस्तुएं, तो घर में पड़ सकता है नकारात्मक प्रभाव
Share:

जिस तरह घर की दिशा और वास्तु सिद्धांतों का पालन हमारे जीवन को सकारात्मक या नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है, उसी तरह ऐसी कई वस्तुएं हैं जिन्हें वास्तु शास्त्र खिड़कियों के पास न रखने की सलाह देता है। ये वस्तुएं हमारे जीवन में नकारात्मक ऊर्जा लाने की क्षमता रखती हैं। हालाँकि आज के समाज में इस पर व्यापक रूप से विश्वास नहीं किया जाता है, फिर भी इनका गहरा प्रभाव स्पष्ट है, जो हमारे और हमारे प्रियजनों के लिए हानिकारक हो सकता है। आइए इस मामले पर अधिक जानकारी प्रदान करते है। 

हमारे घर में सबसे महत्वपूर्ण चीज दरवाजा होता है, उसके बाद खिड़की आती है, ये दोनों ही चीजें हमारे जीवन को बहुत प्रभावित करती हैं। ऐसा माना जाता है कि खिड़की से प्रवेश करने वाली रोशनी और ताजी हवा हम पर गहरा प्रभाव डालती है। इसलिए सलाह दी जाती है कि खिड़की के पास कुछ भी रखने से पहले कुछ वास्तु नियमों से परिचित होना चाहिए। 

  • वास्तु शास्त्र के अनुसार, तारों को अपने घर की खिड़कियों से दूर रखने की सलाह दी जाती है। डिश या एंटीना को खिड़की के बाहर रखने से भी बचना बेहतर है। ऐसा इसलिए है क्योंकि उनकी उपस्थिति आपके जीवन में तारों के उलझाव के समान जटिलताएं पैदा कर सकती है।
  • वास्तु शास्त्र के अनुसार, दक्षिण या पश्चिम की ओर खिड़कियां रखने से बचने की सलाह दी जाती है। ऐसा इसलिए है क्योंकि अगर आपकी खिड़की पश्चिम दिशा की ओर है तो पश्चिम में डूबता सूरज आपके घरेलू जीवन पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है।
  • वास्तु शास्त्र के अनुसार सलाह दी जाती है कि आपके घर की खिड़कियों और दरवाजों से किसी भी तरह की आवाज नहीं आनी चाहिए। यदि कोई शोर होता है या यदि वे जमीन से संपर्क करते हैं, तो तुरंत मरम्मत करना चाहिए। 
  • यदि आपके घर में आपका बिस्तर खिड़की के पास रखा गया है, तो पति-पत्नी के बीच संबंधों पर किसी भी नकारात्मक प्रभाव को रोकने के लिए तुरंत इसकी स्थिति बदलने की सलाह दी जाती है।

बंबू प्लांट घर में रखने से होगा धन लाभ, वास्तु शास्त्र में है वर्णन

शयनकक्ष में भूलकर भी न रखें यह वस्तुएं, घर में होगा कलेश

बाथरूम में लगाएं इस आकार का दर्पण, वास्तु दोष हो जाएगा छूमंतर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -