BS4 वाहन खरीदने वाले जरूर पढ़े ये खबर

BS4 वाहन खरीदने वाले जरूर पढ़े ये खबर

कोरोना काल में BS4 वाहनों की बिक्री में काफी गिरावट दर्ज की गई है. सुप्रीम कोर्ट में अब यह मामला गरमाता जा रहा है. सुप्रीम कोर्ट ने ऑटोमोबाइल डीलरों को बड़ा झटका देते हुए कहा कि लॉकडाउन खत्म होने के बाद 10 दिनों तक बिके वाहनों का रजिस्ट्रेशन नहीं होगा. वहीं, इससे पहले उच्चतम न्यायालय ने 15 जून को फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन (FADA) सहित ऑटोमोबाइल एसोसिएशनों को फटकार लगाई थी, जिसमें कहा गया था कि BS4 वाहनों की बिक्री और पंजीकरण के लिए कोर्ट के आदेश की डीलरों ने अवहेलना की है. सुप्रीम कोर्ट ने यह भी स्पष्ट किया है कि यह केवल उन्हीं वाहनों की सुरक्षा करेगा, जिन्हें VAHAN पोर्टल से पंजीकृत किया गया है.

बजाज ऑटो की फैक्ट्री में कोरोना का विस्फोट, 250 कर्मचारी निकले संक्रमित

इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने फाडा को BS4 वाहनों की बिक्री का डेटा पेश करने का निर्देश दिया है और सरकार को VAHAN पोर्टल पर उपलब्ध जानकारी के साथ बिक्री के आंकड़ों को पुष्ट करने का निर्देश दिया है. शीर्ष अदालत ने कहा कि बेचे गए 17,000 वाहनो से अधिक वाहन VAHAN पोर्टल पर पंजीकृत नहीं है.

एक्सीलेटर खीचने पर देती है 45 km की रफ़्तार, यूजर्स को एक बार में मिलता है 98 km का माइलेज

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सुप्रीम कोर्ट ने आज पाया कि FADA ने 31 मार्च की समय सीमा के बाद बेचे जाने वाले BS4 वाहनों की संख्या को समझा था. FADA को "धोखाधड़ी खेल" द्वारा अदालत का लाभ उठाने के खिलाफ भी चेतावनी दी गई थी. कोर्ट ने कहा कि ऐसा लग रहा था कि FADA ने सुप्रीम कोर्ट की अनुमति से अधिक वाहन बेचे थे और सवाल किया था कि क्यों और कैसे.

दुनिया में सबसे हॉट लुकिंग है ये बाइक, मात्र 6 सेकेंड में पकड़ती है 160 kmph की रफ़्तार

हर बाइक को फेल कर देती है ये बाइक, माइलेज इतना की बार-बार नहीं डलाना होगा पेट्रोल

रोबोट फेस वाले LED हेडलैंप से लैस है ये शानदार बाइक, कीमत भी है बहुत कम