एक्सीलेटर खीचने पर देती है 45 km की रफ़्तार, यूजर्स को एक बार में मिलता है 98 km का माइलेज
एक्सीलेटर खीचने पर देती है 45 km की रफ़्तार, यूजर्स को एक बार में मिलता है 98 km का माइलेज
Share:

RR ग्लोबल के अधीन आने वाले इलेक्ट्रिक व्हीकल स्टार्टअप BGauss ने अपने दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटर्स बाजार में उतारें हैं.कंपनी ने ये स्कूटर्स विचाराधीन A2 और B8 हैं.ये स्कूटर्स लीड एसिड और लीथियम आयन बैटरी की क्षमता के साथ आते है. जिनकी कीमत 50,000 रुपये से लेकर 1.5 लाख रु के बीच तय की गई है. BGauss A2 तीन वेरिएंट्स में बेचा जाएगा.वहीं, BGauss B8 भी तीन वेरिएंट्स में बेचा जाएगा.कंपनी इन दोनों स्कूटर्स को अगस्त 2020 में डिलीवरी करना शुरू करेगी।

सुरक्षा बन सकती है जानलेवा, हेलमेट कर सकता है वायरस से संक्रमित

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि BGauss A2 एक लो-स्पीड स्कूटर है, जिसमें एक 250 वॉट ब्रशलेस DC की मोटर उपलब्ध कराई गई है. बता दे कि यह स्कूटर एक लीथियम आयन बैटरी और एक लीड एसिड बैटरी की क्षमता के साथ आती है.लीथियम आयन बैटरी को एक बार फुल चार्ज होने में दो घंटे लगते हैं.वहीं लीड एसिड बैटरी को 7-8 घंटे फुल चार्ज होने में लगते हैं.लीथियम आयन बैटरी रिमुवेबल है और इसे कहीं भी चार्ज कर सकते हैं.इस स्कूटर की टॉप स्पीड 21 kmph है और यह एक बारी में 98 km तक की रेंज देता है.साथ ही यह 150 किलोग्राम तक वजन उठा सकता है।

इन सस्ती बाइकों को खरीदना है फायदेमंद, गति के साथ देती है जबदस्त माइलेज

इसके अलावा BGauss B8 कंपनी का फ्लैगशिप हाई-स्पीड स्कूटर है. जिसका बाजार में कोई मुकाबला नही है. चलाते समय इस स्कूटर की टॉप स्पीड 45 kmph है.इसमें 1,900 kW की इलेक्ट्रिक मोटर लगी है जो कि Bosch से ली गई है और इसमें तीन राइडिंग मोड्स भी मिलते हैं.यह स्कूटर अधिकतम 94.6 Nm का टॉर्क जनरेट करता है.BGauss B8 में लीथियम आयन बैटरी दी गई है और इसमें लीड एसिड का विकल्प भी दिया है.स्कूटर की रेंज 70 km और 78 km है.यह स्कूटर भी 150 किलोग्राम का भार उठा सकता है.इसमें कंपनी ने फीचर्स के तौर पर कॉम्बी-ब्रेकिंग सिस्टम, टच-स्टार्ट, एंटी-थेफ्ट अलार्म, रिमोट लॉक/अनलॉक और एक बूस्ट फंक्शन दिया है.BGauss B8 की सबसे खास बात कि यह 120 mm पानी में भी चल सकता है। 

भारत में जल्द लॉन्च होगी शानदार फीचर्स वाली BS6 बाइक

पेट्रोल के बढ़ते दामों के बीच मेहनत का पैसा बचा देगी ये किफायती बाइक

TVS Apache 160 BS6 और Hero Xtreme 160R में से कौनी सी बाइक है दमदार, जानें फीचर्स के आधार पर तुलना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -