विवाह न होने से है परेशान तो करें ये उपाय, रातो रात आएंगे रिश्ते
विवाह न होने से है परेशान तो करें ये उपाय, रातो रात आएंगे रिश्ते
Share:

 

अक्सर ऐसे उदाहरण होते हैं जहां ग्रह दोष कुछ व्यक्तियों के विवाह में बाधा उत्पन्न करते हैं। ये बाधाएं कुंडली में मेल न होने या अन्य कारणों से उत्पन्न हो सकती हैं। परिणामस्वरूप, ये व्यक्ति और उनके परिवार के सदस्य अक्सर चिंता और चिंता का अनुभव करते हैं।

विवाह में आने वाली चुनौतियाँ

कई मौकों पर कुंडली में ग्रह दोष न होने के कारण विवाह में कई तरह की दिक्कतें आती रहती हैं। इन समस्याओं के समाधान के लिए व्यक्तियों को सावन के महीने में बताए गए नियमों का पालन करते हुए भगवान शंकर और माता पार्वती की पूजा करनी चाहिए। ज्योतिषीय उपाय करने से कुछ ही समय में विवाह संबंधी सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी।

करें ये उपाय-

  • यदि किसी कारणवश आपकी शादी नहीं हो रही है तो सावन के प्रत्येक सोमवार को गाय के दूध से शिवलिंग का अभिषेक अवश्य करें। इस अनुष्ठान को करने से भोलेनाथ जल्दी प्रसन्न होंगे और सभी कष्ट दूर हो जाएंगे।
  • इसके अलावा सावन माह में हर मंगलवार को महागौरी का व्रत रखें। पीले वस्त्र पहनें और निर्धारित दिशानिर्देशों के अनुसार देवी पार्वती की पूजा करें।
  • अगर आपकी शादी में किसी भी कारण से देरी हो रही है तो आपको हर सोमवार और गुरुवार को बेलपत्र पर ॐ नमः शिवाय लिखना चाहिए और फिर इसे 21 दिनों तक भगवान शिव के शिवलिंग पर चढ़ाना चाहिए।
  • मंगल दोष होने से भी विवाह में बाधा उत्पन्न होती है। इसलिए मंगल दोष के नकारात्मक प्रभावों को खत्म करने के लिए सावन के महीने में मंगलवार के दिन मंगला गौरी व्रत करने की सलाह दी जाती है। पूजा के दौरान 'ओम गौरीशंकराय नम:' मंत्र का जाप करें।   

क्या होता है भकूट दोष, विवाह से पूर्व क्यों मिलाई जाती है कुंडलियां

क्या आप जानते है वास्तु शास्त्र से जुड़ी हुई ये खास बात

अष्टधातु से नवग्रहों के नकारात्मक प्रभावों को कर सकते है कम, मानसिक तनाव से मिलती है राहत                                               

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -