विवाह न होने से हो रहे है परेशान तो करें यह उपाय, ज्योतिष शास्त्र से बनेंगे योग
विवाह न होने से हो रहे है परेशान तो करें यह उपाय, ज्योतिष शास्त्र से बनेंगे योग
Share:

यदि आपकी एक उचित उम्र हो गई है और आपका विवाह नहीं हो रहा है तो माता-पिता का तनाव बढ़ने लगता है। रातों की नींद उड़ जाती है लेकिन अब तो खुद समझदार बच्चे भी उचित उम्र में शादी की तैयारी कर लेते हैं। हालांकि, उसके बाद जो सबसे बड़ी समस्या आती है, वह है एक उपयुक्त जीवन साथी की तलाश। कई बार कुंडली की अनुकूलता के कारण विवाह में देरी होती है तो कई बार घर का वास्तु विवाह को रोक सकता है। जिस दिशा में सोते हैं उसका भी विवाह के साथ महत्वपूर्ण संबंध होता है। आइए आज हम विवाह में आने वाली विभिन्न बाधाओं को दूर करने के लिए किए जाने वाले उपायों पर ध्यान देते है।

अच्छे वैवाहिक संबंधों का अभाव होता है

अक्सर ग्रह दोष के कारण आपके विवाह में देरी हो सकती है। कई परिचित होने के बावजूद कोई भी शादी की चर्चा नहीं करता है और न ही कोई शादी का प्रस्ताव रखता है। ऐसे में अगर आप जिस लड़के या लड़की से शादी करना चाहते हैं, उसका रिश्ता देखना चाहते हैं तो ये उपाय लगातार पांच गुरुवार को करें। हल्दी का एक टुकड़ा पीले कपड़े में बांधकर तकिये पर रखें।

रिश्ते की प्रगति रुकी हुई है

अक्सर ऐसा होता है कि लड़का और लड़की एक-दूसरे से मिलते हैं, लेकिन उनका रिश्ता आगे नहीं बढ़ पाता। विभिन्न कारणों से बात चीत अचानक रुक जाती है। अगर आप उस रिश्ते में आगे बढ़ना चाहते हैं तो हर गुरुवार को पीली वस्तुओं का दान करें, पीला कपड़ा, बेसन की मिठाई, चना दाल। कुछ ही दिनों में उसी रिश्ते को लेकर बात चीत फिर से शुरू हो जाएगी, नहीं तो बेहतर रिश्ता तलाश लिया जाएगा।

रिश्ता बार-बार टूटता रहता है

लड़का-लड़की का रिश्ता बार-बार टूटना आम बात है। ऐसे में घबराने की जरूरत नहीं है। बस इन चरणों का पालन करें: 40 दिनों तक रोज सुबह सूर्य भगवान को जल में हल्दी मिला कर अर्पित करें। यदि आपका रिश्ता फिर से पक्का हो जाता है, तो यह आगे बढ़ता रहेगा और शादी के रिश्ते आएंगे।

भोजन वाले बर्तन में हाथ धोना पड़ सकता है भारी, जानिए इसके पीछे का कारण

घर की सीढ़ियां कैसे बताती है आपके किस्मत का रास्ता, वास्तु शस्त्र क्या कहता है जानिए

दर्श अमावस्या पर करें यह कार्य, पितरों का मिलेगा आशीर्वाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -