घर की सीढ़ियां कैसे बताती है आपके किस्मत का रास्ता, वास्तु शस्त्र क्या कहता है जानिए
घर की सीढ़ियां कैसे बताती है आपके किस्मत का रास्ता, वास्तु शस्त्र क्या कहता है जानिए
Share:

घर बनाने से पहले वास्तु का विशेष ध्यान रखना चाहिए। यदि आपका घर वास्तु के अनुसार बनाया जाता है तो भविष्य में होने वाली कुछ दुर्घटना से आप और आपका परिवार बच सकता है और मानसिक व आर्थिक हानि होने से भी बच सकते है। वास्तु शास्त्र में घर में की जाने वाली सजावट को लेकर भी नियम होते है। यदि इन नियमो का पालन किया जाता है तो आप जीवन में कामयाबी की और बढ़ते है। आइए जानते है वास्तु शस्त्र में घर की सीढ़ियों के बारे में क्या कहा गया है। 

वास्तु शस्त्र के अनुसार घर में सीढ़ियों का सीधा सम्बन्ध आपकी तरक्की से होता है जब कभी भी किसी की सफलता की बात की जाती है तो सीढ़ियों का उदाहरण जरूर दिया जाता है की सीढ़ियों की तरह ही हम को सफलता की और बढ़ते जाना है। घर या ऑफिस में सीढ़ियां बनाते समय हम सबसे पहले जगह का विचार करते है। यह करते समय दक्षिण, पश्चिम या फिर नैत्रत्य दिशा का चुनाव करें, इन दिशाओं का चुनाव करने से आपके घर में सुख, शांति, धन का आगमन होगा है।

सीढ़ियों में कदमों की संख्या हमेशा विषम (15, 17, 19 या 21) होनी चाहिए संख्या कभी भी 0 के साथ खत्म नहीं होनी चाहिए ऐसा क्यों? एक औसत व्यक्ति सीढ़ियां चढ़ते हुए दाहिना पैर पहले रखता है वो इसलिए ताकि जब सीढ़ियां खत्म हों तो वह अपना दायां पैर नीचे रखे और ऐसा तभी हो सकता है जब सीढ़ियां विषम संख्या में होंगी।   

दर्श अमावस्या पर करें यह कार्य, पितरों का मिलेगा आशीर्वाद

शनि करने जा रहा है कुंभ राशि में प्रवेश, जानिए कौन सी राशि के जातकों पर पड़ेगा प्रभाव

चेहरो से आपके आचरण का पता चलता है, क्या कहता सामुद्रिक शास्त्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -