GST से सम्बंधित किसी भी समस्या के लिए, तुरंत पहुंचे ऑफिस मिलेगा समाधान
GST से सम्बंधित किसी भी समस्या के लिए, तुरंत पहुंचे ऑफिस मिलेगा समाधान
Share:

कल यानी 7 दिसंबर को क्या कर रहे हैं? आप यदि आप GST से थोड़ा बहुत भी ताल्लुकात रखते हैं तो 7 दिसंबर को सारा काम छोड़कर जीएसटी के ऑफिस पहुंचे. जीएसटी विभाग आपसे फीडबैक चाहता है. आपको जीएसटी रिटर्न भरने में दिक्कत आ रही है तो फिर ज़रुर ही 7 दिसंबर 2019 को सेंट्रल बोर्ड ऑफ इनडायरेक्ट टैक्सेस एंड कस्टम्स (CBIC) के अंतर्गत टैक्स ऑफिस जाएं, अधिकारी आपसे मिलने के लिए अपने ऑफिस में इंतज़ार करेंगे.

CBIC अपने देश भर के सारे GST ऑफिस में फीडबैक दिवस मना रहा है, इन ऑफिस में आप पहुंचें, अपनी समस्याएं बताएं अपना फीडबैक दें, रिटर्न भरने में कोई दिक्कत हो तो दिक्कत बताएं, समस्या तुरंत हल होगी. जीएसटी के लिए एक अप्रैल 2020 से नए रिटर्न फॉर्म आने वाले हैं इसको भरने के लिए CBIC उद्योग चेंबर और जीएसटी करदाताओं से लगातार मिल रहा है.

इसके अलावा CBIC रिटर्न फॉर्म के लिए नये तरह से बिल बनाने पर जोर दे रहा है ,ई इनवायसिंग सिस्टम के तहत बिल बनाने के पुराने तरीके नहीं चलेंगे बल्कि इनका पूरे देश में एक समान‌ फॉर्मेट होगा. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बीते महीने करदाताओं को कहा था कि रिटर्न भरनेेे के बारे में ,GST के बारे में मंत्रालय फर्स्ट हैंड अनुभव लेना चाहता है लिहाजा टैक्स विभाग में फीडबैक दिवस मना रहा है. 

Share Market: आखिरी दिन बढ़त के साथ खुला बाजार, सेंसेक्स में तेज़ी निफ्टी 12,000 के ऊपर

धारा 370 हटने से टूटी कश्मीर की अर्थव्यवस्था, चार महीने में हुआ 15 हजार करोड़ का नुकसान

सरकार की सारी कोशिशें हुईं नाकाम, गोवा में 165 तक पहुंचे प्याज के दाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -