यदि आप भी GOOGLE पर सर्च करते है ये चीज तो आज ही हो जाए सावधान
यदि आप भी GOOGLE पर सर्च करते है ये चीज तो आज ही हो जाए सावधान
Share:

गूगल Search सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला सर्च इंजन भी कहा जाता है. GOOGLE पर आप कोई भी जानकारी भी अपने नाम कर ली है. आपको बस GOOGLE सर्च में जाना होता है और अपना प्रश्न पूछना होता है और पलक झपकते ही आपको प्रश्न का जवाब मिल जाता है. हम दावे के साथ बोल सकते है कि आपने भी GOOGLE सर्च का इस्तेमाल अवश्य किया होगा या फिर आज तक कर लेते होंगे। अच्छी स्पीड के साथ डीप  डीटेल्स में ये जानकारी भी दे रहा है. हालांकि कुछ लोग GOOGLE का इस्तेमाल गलत जानकारियां हासिल करने में भी कर सकते है. हम आपको बता दें कि ऐसा करने पर आपको जेल भी जाना पड़ जाएगा. ऐसी नौबत ना आए इसलिए आज हम आपको ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें GOOGLE पर सर्च करने पर आपको जेल भी जाना पड़ सकता है.  

अगर भारत में मौजूद प्रतिबंधित जगहों के बारे में आप NIRNTR जानकारी जुटाने का प्रयास कर रहे हैं तो इस बात की बहुत संभावना है कि आपके ऊपर कोई कानूनी कार्रवाई भी होने वाली है. दरअसल सरकार ऐसे सर्चेज पर निगाह बनाए रखती है.  अगर आप आतंकी गतिविधियों से जुड़े हुए वीडियो और कंटेंट को GOOGLE पर सर्च करते हैं तो इस बात की संभावना और भी ज्यादा बढ़ती जा रही है कि आपको जेल जाना पड़ जाए. दरअसल सरकार हमेशा ऐसे सर्च पर नजर रखता है और कोई व्यक्ति GOOGLE पर अगर ये चीजें सर्च करता है तो उसे जेल जाना भी पड़ेगा. 

कई बार लोग मजाक-मजाक में GOOGLE पर बम बनाने जैसे सेंसिटिव मुद्दे के बारे में सर्च  कर सकते है, ऐसे में जांच में आप भी ऐसा करते हुए पाए जाते हैं तो आपको भी जेल की हवा खाना पड़ सकता है  क्योंकि ये मामला देश की सुरक्षा से जुड़ा होता है.  चाइल्ड पॉर्नोग्राफी एक बहुत ही गंभीर मुद्दा है जिसके बारे में अगर आप GOOGLE पर सर्च करते हैं तो आपके ऊपर कानूनी कार्रवाई हो सकती है. दरअसल IT ऐक्ट में ऐसे सर्च पर पूरी तरह से प्रतिबंध है और ऐसे में आप भी यदि ऐसा कोई कंटेंट सर्च करते हैं तो आपको जेल की हवा खाना पड़ सकता है. 

केवल इतने हजार में मिल रहा IPHONE , जानिए क्या है इसकी खासियत

JIO अपने नए रिचार्ज प्लान से उड़ा रहा हर किसी के होश

क्या आपके फ़ोन में अब तक नहीं आया है 5G नेटवर्क तो इस तरह करें एक्टिवेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -