क्या आपके फ़ोन में अब तक नहीं आया है 5G नेटवर्क तो इस तरह करें एक्टिवेट
क्या आपके फ़ोन में अब तक नहीं आया है 5G नेटवर्क तो इस तरह करें एक्टिवेट
Share:

इंडिया में अधिकतर टेलीकॉम कंपनियों ने अपनी 5G सर्विस शुरू कर दी है लेकिन बहुत सारे यूजर्स ऐसे हैं जिन्हें इस सर्विस को कैसे सक्रीय करना है इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं मिली है। आप भी ऐसे ही यूजर्स में शामिल हैं जिन्हें अब तक नहीं पता है कि कैसे स्मार्ट फोन में 5G नेटवर्क को चलाया जाए तो अब आपको परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। हम आपको ऐसी आसान सेटिंग बताने जा रहे हैं इसकी बदौलत आप अपने स्मार्टफोन में 5G नेटवर्क का आनंद ले सकते हैं और इससे फर्राटे से चला पाएंगे।

Airtel 5G सर्विसेज को बड़े शहरों के साथ साथ कई छोटे शहरों में भी शुरू कर दिया गया है ऐसे में आप इस सर्विस का लाभ देश के तमाम भाग में ले सकते हैं जिनमें दिल्ली, वाराणसी, नागपुर, बैंगलोर, हैदराबाद, मुंबई, चेन्नई और सिलीगुड़ी आदि जुड़ चुके है। इन शहरों में एयरटेल ग्राहक धमाकेदार इंटरनेट स्पीड और बेहतरीन ऑडियो के साथ कॉलिंग का लाभ भी उठा सकते है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप 5G सर्विस को सक्रीय कर पाएंगे। 

यहां जानें कैसे एक्टिवेट होगा Airtel सिम में 5G नेटवर्क: यदि आप अपने 4G एयरटेल सिम कार्ड में 5G नेटवर्क सक्रीय करना चाह रहे हैं तो उसके लिए आपको अधिक मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी क्योंकि आज हम आपको इसका सही तरीके के बारें में बताने जा रहे है। 5G सर्विस एक्टिवेट करने के लिए आपको सबसे पहले अपने स्मार्टफोन की सेटिंग में जाना पड़ जाएगा। अब आपको मोबाइल नेटवर्क ऑप्शन पर क्लिक करना पड़ेगा। यहां पर आपको नेटवर्क ऑप्शन दिखाएगा इसमें आपको 5G नेटवर्क को सेट करना है। एक बार आप 5G नेटवर्क को सेलेक्ट करेंगे आपको स्क्रीन के टॉप पर नेटवर्क बाहर के बगल में 5G का लोगो दिखाई देने लगेगा जिससे आप यह समझ सकते हैं कि आपके स्मार्टफोन में 5G नेटवर्क एक्टिवेट हो गया है। जिस जगह पर आप हैं वहां पर अगर मौजूदा समय में 5G कनेक्टिविटी ऑफर की जा रही होगी तो आप 5G इंटरनेट और ऑडियो कॉल्स का लाभ भी उठा सकते है। यह प्रक्रिया बेहद ही आसान है और इसमें आपको अधिक वक़्त और दिमाग लगाने की अविकता नहीं पड़ने वाली। इंडिया स्मार्टफोन ग्राहकों के लिए आखिरकार 5जी सर्विस शुरू कर दी गई है और इसका फायदा धीरे-धीरे सभी ग्राहकों को मिलना शुरू होने वाला है।

VI यूजर्स के लिए आए बड़ी खबर! जल्द शुरू होगी ये सर्विस

CHATGPT के आने से बढ़ती जा रही GOOGLE की परेशानी, जानिए अब क्या है नई अपडेट

NOKIA ने कस्टमर के लिए पेश किया अब तक का सबसे धांसू फोन, जानिए क्या है इसकी खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -