'अगर 2024 में सत्ता मिली, तो पूरे देश में राजस्थान जैसी..' , राहुल गांधी का बड़ा वादा
'अगर 2024 में सत्ता मिली, तो पूरे देश में राजस्थान जैसी..' , राहुल गांधी का बड़ा वादा
Share:

कोच्ची: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज गुरुवार (30 नवंबर) को राजस्थान सरकार द्वारा गरीबों के लिए शुरू किए गए स्वास्थ्य सेवा कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए कहा कि यदि पार्टी 2024 के लोकसभा चुनावों के बाद केंद्र में सत्ता हासिल करती है, तो इसी तरह की पहल देश भर में शुरू की जाएगी। राहुल गांधी ने अपने लोकसभा क्षेत्र वायनाड के अंतर्गत स्थित सुल्तान बाथरी में एक निजी अस्पताल में एक नए ब्लॉक के उद्घाटन के बाद दर्शकों को संबोधित करते हुए ये टिप्पणी की। पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने राष्ट्रीय स्तर पर स्वास्थ्य सेवा के पुनर्मूल्यांकन की आवश्यकता पर जोर दिया।

राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार को अपने लोगों के लिए बुनियादी गारंटी के रूप में गरीबों को सस्ती स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने को प्राथमिकता देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि, "मुझे लगता है कि राष्ट्रीय स्तर पर हमें स्वास्थ्य देखभाल के बारे में जिस तरह से हम सोचते हैं, उस पर पुनर्विचार करने की आवश्यकता है और मुझे लगता है कि राष्ट्रीय सरकार को जिन गारंटीओं के बारे में सोचना चाहिए उनमें से एक वास्तव में कम लागत पर स्वास्थ्य सेवा है, खासकर गरीब लोगों के लिए।' राहुल गांधी ने कहा कि, "हमने राजस्थान में इस पर कुछ काम किया है और उम्मीद है कि यदि हम 2024 में सत्ता में आए तो हम इस प्रकार के विचारों को पूरे देश में लागू करने का प्रयास करेंगे।" कांग्रेस पार्टी ने राजस्थान में अपनी चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना को पूरे देश के लिए एक "मॉडल" बताया है और दावा किया है कि चिकित्सा कवरेज को 50 लाख रुपये तक बढ़ाने से गरीबों और मध्यम वर्ग दोनों को महत्वपूर्ण राहत मिलेगी।

राजस्थान विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान, कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव जयराम रमेश ने इस योजना की राजस्थान के लोगों के लिए एक वरदान के रूप में प्रशंसा की थी, जिसमें इसके व्यापक कवरेज पर प्रकाश डाला गया था, जिसमें विभिन्न चिकित्सा प्रक्रियाओं जैसे कि किडनी और लीवर प्रत्यारोपण,ऑपरेशन, डायलिसिस, कैंसर और हृदय रोग उपचार के लिए मुफ्त इलाज शामिल था। कांग्रेस, 'चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना' को देश की सबसे अच्छी मुफ्त इलाज योजना मानती है, जिसमें राजस्थान में दोबारा चुने जाने पर कवरेज बढ़ाकर 50 लाख रुपये करने का वादा किया गया है। बता दें कि, राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों में से 199 सीटों के लिए 25 नवंबर को मतदान हुआ था। वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।

अब अमेरिकी कंपनी Walmart ने भी चीन को दिया झटका, बीते 5 सालों में भारत से मजबूत हुए संबंध, खरीद रहा 10 गुना अधिक उत्पाद

गिरफ्तार होने पर CM केजरीवाल को इस्तीफा देना चाहिए या जेल से सरकार चलानी चाहिए ? जनता से पूछेगी AAP, शुरू होगा हस्ताक्षर अभियान

तेलंगाना में 3 बजे तक 51.89 फीसद वोटिंग, सीएम KCR की बेटी कविता पर दर्ज हुआ केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -