दक्षिण अफ्रीका में यदि सामन्य रहे हालात तो मिल सकती है लॉकडाउन से छूट
दक्षिण अफ्रीका में यदि सामन्य रहे हालात तो मिल सकती है लॉकडाउन से छूट
Share:

अफ्रीका: एकाएक बढ़ा ही जा रहा कोरोना का प्रकोप आज पूरी दुनिया के लिए महामारी का रूप लेता रहा है. वही  इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 196000 से अधिक मौते हो चुकी है. लेकिन अब भी यह मौत का खेल थमा नहीं है. इस वायरस ने आज पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है. कई देशों के अस्पतालों में बेड भी नहीं बचे है तो कही खुद डॉ. इस वायरस का शिकार बनते जा रहें है. 

जंहा अभी तक यह कहा जा रहा है कि जल्द ही इस बीमारी का कोई न कोई इलाज़ हाट आ ही जाएगा, लेकिन कब तक यह बात अब भी पूरी तरह से साफ़ नहीं हो पाई है. दिनों दिन इस वायरस से दुनियाभर में महामारी बढ़ती ही जा रही है. कोरोना वायरस के चलते जंहा लोगों में डर बढ़ रहा है, वहीं दूसरी तरफ इस वायरस के करंज लोगों के घरों में महामारी भी तेजी से फैलती जा रही है. 

दक्षिण अफ्रीका में प्रतिबंधों से छूट अगले माह: आर्थिक चिंताओं का हवाला देते हुए दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रमफोसा ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना महामारी के चलते लगाए गए प्रतिबंधों से अगले महीने कुछ राहत दी जा सकती है. उन्होंने कहा, एक मई से कुछ छोटे व्यवसायों को राहत दी जा सकती है. लेकिन इनमें क्षमता से एक तिहाई व्यक्तियों को ही काम करने की अनुमति होगी. कुछ स्कूलों को भी फिर से खोला जा सकता है, लेकिन कक्षा के आकार को देखकर बच्चों की संख्या निर्धारित की जाएगी. नई योजना के तहत दक्षिण अफ्रीका का चेतावनी स्तर लेवल पांच से लेवल चार कर दिया गया है. दक्षिण अफ्रीका में संक्रमण के करीब चार हजार मामले सामने आए हैं और 75 लोगों की मौत हो चुकी है.

जापान में बढ़ा कोरोना का कहर, फिर मिले 90 संक्रमित

स्वास्थ्य मंत्री फाहरेतीन कोसा का बड़ा बयान, कहा- इस्तांबुल के हालात हुए वुहान के सामान

कोरोना का नहीं मिल रहा कोई तोड़, ईरान में मरे 93 लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -