यदि घर के समने मिला कचरा तो देना होगा 5000 का जुर्माना
यदि घर के समने मिला कचरा तो देना होगा 5000 का जुर्माना
Share:

इलाकों की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए नगर आयुक्त ने राजधानी में गंदगी फैलाने वालों पर कार्रवाई करने का निर्णय लिया है। जिसके अंतर्गत नगर निगम उन लोगों पर जुर्माना करेगा जिनके घर के सामने कचरा पड़ा मिल सकता है। यह बहाना नहीं चलेगा कि पड़ोसी ने घर के सामने कचरा फेक कर चले जाते है। नगर निगम भवन के प्रकार के हिसाब से 500 रुपये से लेकर 5000 रुपये तक का जुर्माना लगाया जाने वाला है।

लोगों की लापरवाही:  जंहा इस बात का पता चला है कि रांची नगर निगम बीते एक महीने से निरंतरअभियान चला रहा है, लेकिन चंद लोगों की लापरवाही की वजह से शहर स्वच्छ नहीं हो पा रहा है। निगम अब अभियान चलाकर ऐसे लोगों पर जांच करेगा। रांची नगर निगम के नगर आयुक्त मुकेश कुमार ने शनिवार को प्रेस कान्फ्रेंस में कहा कि शहर स्च्च्छ हो जिसके लिए अब निगम गली-मोहल्ले में अभियान चलाया जाने वाला है। इस बीच जिसके घर के सामने कचरा मिलेगा, निगम उसी से 500 रुपये न्यूनतम जुर्माना वसूलने वाले यही। इसलिए लोग अब अपनी आदत में सुधार करें।

एक सप्ताह लाइसेंस जांच बंद: मिली जानकारी के अनुसार नगर निगम इधर कई दिनों से दुकानदारों के ट्रेड लाइसेंस की कार्रवाई कर रहा था। जिसके उपरांत चैंबर के पदाधिकारी नगर आयुक्त से मिले और मोहलत देने की मांग की। उन्हें हफ्ते भर की मोहलत दी गई है। इस अवधि में ट्रेड लाइसेंस नहीं बनवाने पर जांच फिर शुरू की जाने वाली है। हफ्ते भर के उपरांत नगर निगम ट्रेड लाइसेंस की जांच का काम दोबारा शुरू करने वाला है। इस बीच सप्ताह भर में नगर निगम कैंप लगाकर दुकानदारों के लाइसेंस बनाएगा। नगर आयुक्त ने कहा कि हाल के दिनों में नगर निगम द्वारा ट्रेड लाइसेंस को लेकर बहुत अभियान चलाया गया। इस अभियान में छोटे दुकानदारों पर कम, लेकिन बड़े प्रतिष्ठानों पर सबसे अधिक जुर्माना किया गया।

चेन्नई में सेना को PM मोदी ने सौंपी अर्जुन टैंक

होली या 1 अप्रैल! जानिए कबसे चलेंगी सभी पैसेंजर ट्रेनें, रेलवे का आया बड़ा बयान

मणिपुर अखबार के दफ्तर पर ग्रेनेड से किया गया हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -