होली या 1 अप्रैल! जानिए कबसे चलेंगी सभी पैसेंजर ट्रेनें, रेलवे का आया बड़ा बयान
होली या 1 अप्रैल! जानिए कबसे चलेंगी सभी पैसेंजर ट्रेनें, रेलवे का आया बड़ा बयान
Share:

1 अप्रैल 2021 से भारतीय रेलवे ने सभी पैसेंजर ट्रेनों के पटरी पर दौड़ने की जानकारी को अफवाह बताया है। रेलवे ने फुल यात्री ट्रेनों के होली या 1 अप्रैल से संचालन पर बताया कि फिलहाल परिचालन की कोई दिनांक तय नहीं है। भारतीय रेलवे ने ट्वीट कर बताया कि आहिस्ता-आहिस्ता ट्रेनों की संख्या में वृद्धि की जा रही है। पहले से ही 65% से ज्यादा ट्रेनें पटरी पर दौड़ रही हैं। जनवरी में 250 से ज्यादा ट्रेनें आरम्भ की गई। हालांकि, पूर्ण तौर पर ट्रेनों के संचालन की कोई दिनांक अभी तय नहीं है। 

आपको बता दें कि हाल ही में कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया था कि 1 अप्रैल 2021 से सभी यात्री ट्रेनें पटरी पर दौड़ने लगेंगी। जिसमें शताब्दी एवं राजधानी सहित सभी गाड़ियां सम्मिलित हैं। रेलवे ने ट्रेनों के संचालन की संभावनाओं तथा अनुमानों पर विराम लगा दिया है। गौरतलब है कि देश में कोरोना वैक्सीनेशन के मध्य कोरोना महामारी की गति रुकने लगी है। वहीं, 01 फरवरी से देश भर के प्रदेशों में विद्यालय, कॉलेज भी खुलने लगे हैं। ऐसे में अनुमान लगाए जा रहे थे कि होली के चलते शीघ्र ही सभी यात्री ट्रेनें भी चलने लगेंगी। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण पाने के लिए लॉकडाउन के चलते सभी रेग्युलर यात्री ट्रेनों पर प्रतिबन्ध लगा दिया गया था। जबकि कई विशेष ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। वहीं, त्योहारी सीजन में रेलवे ने कई फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनें भी जारी की गई हैं।

असम से गुजरात के निजी चिड़िया घर में भेजे गए 2 ब्लैक पैंथर

दिल्ली NCR में घने कोहरे के साथ हो सकती है बारिश

असम-अरुणाचल प्रदेश सीमा में शराब की तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए उठाया गया ये कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -