भारतीय ट्विटर 'कू' पर हुई पीयूष गोयल की एंट्री, लोगों से किया ये निवेदन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अभियान आत्मनिर्भर भारत एप्लीकेशन चैलेंज में भाग लेने वाली माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ‘कू’ का निरंतर विस्तार हो रहा है। मंगलवार को केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने सुचना दी कि वो भी अब इस प्लेटफॉर्म पर जुड़ गए हैं। मंत्री की तरफ से आग्रह किया गया है कि लोग भी इस देसी एप से जुड़ें।

आपको बता दें कि कू को देसी ट्विटर बताया जा रहा है, जो निरंतर लोकप्रिय हो रहा है। विशेष बात ये है कि ये लगभग दस भारतीय भाषाओं में भी है। मतलब अंग्रेजी, हिन्दी के अतिरिक्त ये एप तमिल, मराठी, बांग्ला तथा अन्य कई भाषाओं में है। पीयूष गोयल से पहले भी कई केंद्रीय मंत्री, केंद्रीय मंत्रालयों तथा केंद्र सरकार के अन्य विभागों ने इस देसी एप पर अपना खाता बनाया है तथा व्यक्तियों से जुड़ने का आग्रह किया है।

वही बता दें कि बीते वर्ष भारत सरकार ने आत्मनिर्भर भारत एप चैलेंज पेश किया था, जिसमें कू ने भी भाग लिया था। पीएम नरेंद्र मोदी ने भी मन की बात में इसकी प्रशंसा की थी। गौरतलब है कि इन दिनों भारत सरकार तथा ट्विटर के मध्य बहुत रार देखने को प्राप्त हो रही है। ट्विटर को कई बार भारत सरकार की तरफ से नोटिस भी भेजे गए हैं। इस मध्य कू को जिस प्रकार से लोकप्रियता प्राप्त हो रही है, साथ ही सरकार के कई बड़े मंत्री इस तरफ बढ़ रहे हैं तो ट्विटर की समस्याएं भी बढ़ सकती हैं। 

देशद्रोह केस: शशि थरूर और 6 पत्रकारों को सुप्रीम कोर्ट से राहत, गिरफ़्तारी पर लगी रोक

कश्मीर में फिर दिखा आतंक प्रेम, 'अफजल गुरु' की बरसी पर घाटी में हड़ताल

भाजपा ने देश को शवदाह गृह बना दिया, बंगाल में ऐसा नहीं होने देंगे - ममता बनर्जी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -