कश्मीर में फिर दिखा आतंक प्रेम, 'अफजल गुरु' की बरसी पर घाटी में हड़ताल
कश्मीर में फिर दिखा आतंक प्रेम, 'अफजल गुरु' की बरसी पर घाटी में हड़ताल
Share:

श्रीनगर: देश की संसद पर 2001 में हुए भीषण हमले के दोषी आतंकवादी अफजल गुरु को फांसी दिए जाने की बरसी पर मंगलवार को जम्मू-कश्मीर में बुलाई गई हड़ताल की वजह से जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे तथा सड़कों पर से लोग गायब दिखे। 

शहर में कानून-व्यवस्था से संबंधित किसी भी समस्या की आशंका को देखते हुए अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किए गए। सुरक्षा बलों ने सिविल लाइंस में नाके स्थापित किये और वाहनों की चेकिंग भी की। आसपास की तमाम दुकानों और अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठानों के बंद रहने की वजह से श्रीनगर के पुराने इलाके में स्थित ऐतिहासिक जामिया मस्जिद में वीराना छाया रहा। ऐतिहासिक मस्जिद के दो मुख्य द्वार को बंद कर दिया गया और उनके बाहर सुरक्षा बल के बख्तरबंद वाहनों की तैनाती की गई।

नल्लामार, जैना कदल, नवा कदल और अन्य क्षेत्रों में भी व्यापार और अन्य गतिविधियां बंद रहीं। सड़काें से यातायात नदारद रहा, हालांकि कुछ निजी और तीन पहिया वाहन दिखाई दिए। शहर के ऐतिहासिक केंद्र लाल चौक समेत सिविल लाइंस में भी इसी प्रकार के दृश्य देखे गये। सुरक्षा बलों ने लाल चौक पर एक नाका लगाया था जहां निजी वाहनों और तीन पहिया वाहनों की चेकिंग की जा रही थी। नये शहर में भी लगभग यही हालात रहें, हालांकि सब्जियां और दूध-ब्रेड की कुछ दुकानें खुली रहीं।

ट्रंप प्रशासन के सभी अटॉर्नी को करना होगा रिजाइन, जस्टिस डिपार्टमेंट ने की इस्तीफा की मांग

एक सप्ताह में चार श्रम संहिता के तहत नियमों को अंतिम रूप देने की है संभावना

उच्च न्यायालय द्वारा सौदे पर स्टे हटाए जाने के बाद रिलायंस, फ्यूचर रिटेल शेयरों का हुआ लाभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -