नहीं माना पाकिस्तान तो लगेगा प्रतिबंध
नहीं माना पाकिस्तान तो लगेगा प्रतिबंध
Share:

बेल्जियम : बलूचिस्तान के मसले पर पाकिस्तान को मुंह की खानी पड़ी है। दरअसल योरपीय यूनियन ने पाकिस्तान को चेतावनी भरे लहजे में कहा है कि पाकिस्तान ने बलूचिस्तान को लेकर अपनी नीति नहीं बदली तो फिर उसे प्रतिबंध का सामना करना होगा। योरपीयन यूनियन द्वारा कहा गया कि बलूचिस्तान में जो भी हो रहा है वह पाकिस्तान का आंतरिक मसला नहीं है। दरअसल इस तरह का बयान इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि बलोच नेता ब्रह्मदाग बुगती और तारेक फतेह ने योरपियन संसद के वाईस प्रेसिडेंट रेजार्ड जारनेकी से भेंट की थी।

ऐसे में जारनेकी ने बलूचिस्तान के हालात पर चिंता जताई और कहा कि यह पाकिस्तान का अंदरूनी मामला नहीं है। पाकिस्तान के साथ विभिन्न तरह के समझौते होते हैं। पाकिस्तान को बलूचिस्तान को लेकर अपनी नीति बदलनी होगी। दरअसल संयुक्त राष्ट्र महासभा में मात दिए जाने के बाद पाकिस्तान बौखला गया है।

बलोच नेता ब्रह्मदाग बुगती को भारत में शरण दिए जाने की बात पर भी पाकिस्तान भड़क गया है। गौरतलब है कि उन्होंने भारत में शरण मांगी थी। इस मामले में पाकस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ द्वारा कहा गया कि यदि भारत ने ब्रह्मदाग बुगती को शरण दी तो भारत आतंकवाद समर्थित देश कहलाएगा।

बुगती से पाकिस्तान चिंता में, मीडिया में खबर बन रहे

दोहराएगा इंदिरा का इतिहास, बलूचिस्तान होगा आजाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -