'मरना है तो मर जाऊंगा लेकिन...', आखिर क्यों ऐसा बोले संजय दत्त?
'मरना है तो मर जाऊंगा लेकिन...', आखिर क्यों ऐसा बोले संजय दत्त?
Share:

बॉलीवुड के जाने माने मशहूर अभिनेता संजय दत्त ने कैंसर को मात दी है। 2020 में उन्हें स्टेज 4 का लंग कैंसर हुआ था। दत्त परिवार को अभिनेता को कैंसर होने की खबर प्राप्त होने पर बड़ा झटका लगा था। लेकिन इस मुश्किल समय ने संजय ने हिम्मत से काम लिया। स्वयं भी मजबूत रहे और परिवार की हिम्मत को भी नहीं टूटने दिया। मगर क्या आप जानते हैं आरम्भ में वे कैंसर ट्रीटमेंट लेने से कतरा रहे थे।

बुधवार को संजय दत्त अपनी बहन प्रिया के साथ एक हॉस्पिटल के इवेंट पर पहुंचे थे। वहां संजय दत्त ने अपनी कैंसर जर्नी पर बात की। हॉस्पिटल में वे डॉक्टर भी उपस्थित रहे जिन्होंने संजय का ट्रीटमेंट किया था। संजय दत्त से पूछा गया कि उन्होंने कैसे रिएक्ट किया जब उन्हें कैंसर की बात पता चली? संजय दत्त ने जवाब में कहा- मुझे कमर में दर्द था। मैं हॉट वॉटर बोतल से इसका ट्रीटमेंट कर रहा था, पेन किलर्स ले रहा था। फिर एक दिन मैं सांस नहीं ले पा रहा था। मुझे हॉस्पिटल ले जाया गया मगर मुझे कैंसर होने की जानकारी पूरी तरह नहीं दी गई। मैं हॉस्पिटल में पूरी तरह अकेला था।

उन्होंने आगे कहा- ''मेरी पत्नी, फैमिली, बहनें, मेरे साथ उस समय कोई नहीं था। मैं अकेला था एवं अचानक एक व्यक्ति ने आकर कहा तुम्हें कैंसर है। मेरी पत्नी दुबई में थी, इसलिए प्रिया मेरे पास आई। मेरे परिवार में कैंसर की हिस्ट्री रही है। मेरी मां को pancreatic कैंसर था। मेरी पत्नी रिचा शर्मा की मौत ब्रेन कैंसर से हुई थी। पहली चीज जो मैंने कही थी वो ये कि मुझे कीमोथेरेपी नहीं लेनी थी। यदि मुझे मरना है तो मैं मर जाऊंगा मगर कोई ट्रीटमेंट नहीं लूंगा।'' संजय दत्त ने बताया कि राकेश रोशन ने उन्हें कैंसर का चिकित्सक सुझाया था। उन्हें उस मुश्किल समय में मजबूत रहना पड़ा। वो अपने परिवार की खातिर ट्रीटमेंट लेने को राजी हुए थे। वे बोलते हैं- मैंने अपने परिवार को टूटते हुए देखा तथा एक रात मैंने फैसला किया अगर मैं बीमार पड़ा या टूटा तो वे भी बीमार होंगे और टूटेंगे। इसलिए मैंने इससे लड़ने का फैसला किया। संजय ने खुलासा किया कि उन्होंने दुनिया से अपनी बीमारी को लेकर कुछ नहीं छिपाया था। कैंसर को लेकर कोई झूठ नहीं बोला। लोग इसे सार्वजनिक नहीं करना चाहते, लोगों को नहीं बताते, लेकिन उन्होंने करियर की परवाह किए बिना इस पर बोलना प्रिफर किया, जिससे वो कल को जरूरतमंद लोगों की सहायता कर सकें।

पूरी जिंदगी चुकानी पड़ी अरुण को भगवान राम बनने की इतनी बड़ी सजा

फातिमा बनी राखी सावंत! आदिल पर लगाया लव जिहाद का आरोप

राम कपूर के साथ किसिंग सीन देकर इस एक्ट्रेस ने मचाई थी सनसनी, अभी तक नहीं की शादी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -