यदि ट्विटर से Elon Musk ने पराग को किया बाहर, तो चुकानी होगी इतनी बड़ी रकम
यदि  ट्विटर से Elon Musk ने पराग को किया बाहर, तो चुकानी होगी इतनी बड़ी रकम
Share:

सोमवार को अरबपति एलन मस्क ने ट्विटर को 44 बिलियन डॉलर में खरीदने का करार कर लिया है. जिसके साथ वर्ष 2013 से पब्लिक चल रही कंपनी अब प्राइवेट हो चुकी है. ट्विटर के बिकने के उपरांत ही कंपनी के CEO पराग अग्रवाल की विदाई की अटकलों का अनुमान भी लगाया जा रहा है. लेकिन इसको लेकर कोई ठोस जानकारी अब तक सुनने के लिए नहीं मिली है. 

विदाई हुई तो क्या-क्या मिलेगा पराग अग्रवाल को?: रिसर्च फर्म इक्विलर के मुताबिक, ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल को अगर कंपनी बिकने के 12 माह के भीतर Twitter से निकाल दिया जाता है, तो उन्हें लगभग 4.2 करोड़ डॉलर मिलने वाले है. एक ट्विटर प्रतिनिधि ने इक्विलर के अनुमान पर टिप्पणी करने से मना कर दिया है.

क्यों हो रही Parag Agrawal की विदाई की चर्चा?: ट्विटर बायआउट ने अग्रवाल के भविष्य पर संदेह सिक्त किया है, और यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि क्या वह शीर्ष पर बने रहना चाह रहे है, मस्क अब मंच के शीर्ष पर हैं. मस्क पहले ही बोल चुके है कि उन्हें ट्विटर के प्रबंधन पर विश्वास नहीं है. टेस्ला के सीईओ को मंच बेचने का निर्णय यह भी संकेत देता है कि बोर्ड किसी तरह अग्रवाल की क्षमताओं में आश्वस्त नहीं है, जिन्होंने नवंबर 2021 में जैक डोरसी से पदभार संभाला था, क्योंकि कंपनी पर्याप्त लाभ की कमाई भी नहीं कर पाई है.

नवंबर में ही बने थे ट्विटर के CEO: पराग अग्रवाल पहले ट्विटर के चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर थे, बीते वर्ष नवंबर में ही उनको ट्विटर का CEO बनाया गया था. ट्विटर प्रॉक्सी का कहना है कि, वर्ष 2021 के लिए उनका कुल कंपनसेशन 3.04 करोड़ डॉलर था, जिसमें अधिकतर स्टॉक अवॉर्ड के रूप में मिला था.

Elon Musk ने ख़रीदा ट्विटर...इतने बिलियन डॉलर में हुआ कंपनी का सौदा

भारत और यूरोपीय संघ व्यापार और प्रौद्योगिकी परिषद का गठन करेंगे

Jio और Vi को टक्कर देने के लिए Airtel ने पेश किए एक से बढ़कर एक नए प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -