Elon Musk ने ख़रीदा ट्विटर...इतने बिलियन डॉलर में हुआ कंपनी का सौदा
Elon Musk ने ख़रीदा ट्विटर...इतने बिलियन डॉलर में हुआ कंपनी का सौदा
Share:

Elon Musk ने Twitter को 44 बिलियन डॉलर (लगभग 3368 अरब रुपये) में खरीदने की घोषणा कर दी है. ट्विटर के बोर्ड ने एक साथ मिल कर एलॉन मस्क के ऑफर को ऐक्सेप्ट किया और ये डील इसी साल पूरी की जाने वाली है. डील पूरी होने के उपरांत Twitter एक प्राइवेट कंपनी हो जाएगी और इसके मालिक दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलॉन मस्क बन जाएंगे.

बीते कुछ दिनों से निरंतर एलॉन मस्क के ऑफ़र पर ट्विटर के बोर्ड के अंदर बातचीत चल रही थी. दरअसल एलॉन मस्क का कहना है कि फ़्री स्पीच के लिए ट्विटर को प्राइवेट करना होगा और इसी वजह से उन्होंने ट्विटर को ख़रीदने का निर्णय ले लिया है. Twitter में 9% की हिस्सेदारी ख़रीदने के कुछ ही दिनों के उपरांत एलॉन मस्क ने कहा कि फ़्री स्पीच के लिए ट्विटर को प्राइवेट होना पड़ जाएगा. इतने स्टेक से वो ट्विटर में कुछ ख़ास परिवर्तन नहीं ला सकेंगे, इसलिए उन्होंने ट्विटर ख़रीदने का ऑफ़र दिया.

दिलचस्प ये है कि कुछ ही वक़्त पहले Elon Musk ने Twitter की 9% हिस्सेदारी ख़रीदी थी, लेकिन अब Elon Musk के पास Twitter Inc का 100% स्टेक होने वाला है.  इतना ही नहीं उन्होंने ट्विटर 54.20 डॉलर्स (लगभग 4148 रुपये) प्रति शेयर की दर से कंपनी ख़रीदी है. 

Twitter खरीदने का ऐलान के उपरांत Elon Musk का पहला ट्वीट... भले ही ये डील की प्रक्रिया पूरी होने में अभी कुछ वक़्त लगने वाला है, लेकिन अब एलॉन मस्क को ट्विटर का मालिक बोला जा सकता है. यानी ट्विटर के मालिक बनने के उपरांत ये है Elon Musk का पहला ट्वीट.. इस ट्वीट में अपने स्टेटमेंट का उन्होंने स्क्रीनशॉट पोस्ट किया है जिसकी शुरुआत Free Speech से है... 

कंपनी बेचे जाने पर CEO पराग अग्रवाल का ट्वीट: बीते कुछ सप्ताहों से ट्विटर एलॉन मस्क के ऑफ़र पर सोच विचार करने में लगी हुई थी. बोर्ड की सहमति के उपरांत अब ट्विटर को बेचने का का निर्णय कर चुका है. एलॉन मस्क ने एक स्टेटमेंट में बड़े परिवर्तन की बात बोल दी है. 

Twitter के नए 'मालिक' Elon Musk का स्टेटमेंट: ट्विटर डील फाइनल होने के उपरांत एलॉन मस्क ने बोला है कि डेमॉक्रेसी के फंक्शनिंग के लिए फ्री स्पीच आवश्यकहै. मस्क ने कहा है कि वो चाहते हैं कि ट्विटर प्रोडक्ट एनहैंसमेंट और नए फीचर्स के साथ अब तक का सबसे बेस्ट स्पेस बनाया जाने वाला है.

मस्क ने कहा है कि ट्विटर का एल्गोरिद्म ओपन सोर्स किया जाने वाला है ताकि लोगों को भरोसा भी जीत चुके है. एलॉन मस्क के अनुसार  अब ट्विटर पर सभी ह्यूमन को ऑथेन्टिकेट किया जाने वाला है और बॉट्स का पूरी तरह से खात्मा किया जाने वाला है. एलॉन मस्क का मानना है कि ट्विटर पर बॉट्स इस प्लैटफॉर्म की बड़ी समस्याओं में से एक हैं.

 

 

 

 

 

भारत और यूरोपीय संघ व्यापार और प्रौद्योगिकी परिषद का गठन करेंगे

Jio और Vi को टक्कर देने के लिए Airtel ने पेश किए एक से बढ़कर एक नए प्लान

VI और JIO से भी सस्ते में मिल रहा है Airtel का ये शानदार प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -