'खुले में छोड़े जानवर तो मारे जाएंगे 5 जूते', इस सरपंच के फरमान से भड़के लोग
'खुले में छोड़े जानवर तो मारे जाएंगे 5 जूते', इस सरपंच के फरमान से भड़के लोग
Share:

शहडोल: मध्यप्रदेश के शहडोल से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ एक सरपंच ने मुनादी पिटवाकर ऐसा फरमान जारी किया है, जिसको लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है। लोगों का कहना है कि सरपंच ने तुगलकी फरमान सुनाकर सभी का अपमान किया है। दरअसल, सरपंच ने फरमान सुनाया कि जो भी खुले में मवेशी छोड़ेगा, उस पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा, साथ ही 5 जूते मारे जाएंगे।

प्राप्त खबर के मुताबिक, शहडोल के जयसिंहनगर की ग्राम पंचायत नगनौडी के सचिव एवं सरपंच ने यह फरमान सुनाया है। इस गांव के सरपंच एवं सचिव ने फरमान जारी कर पूरे गांव में डुगडुगी पिटवा दी। इस के चलते ग्रामीणों को चेतावनी दी गई कि यदि उनके मवेशी खुले में घूमते नजर आए तो उनके ऊपर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। इसी के साथ उन्हें पांच जूते मारे जाएंगे। सरपंच के इस फरमान से गांव के लोगों में रोष है। वही इस बेतुके फरमान का वीडियो भी सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने के साथ ग्रामीण स्वयं को अपमानित महसूस कर रहे हैं। आक्रोशित गांव के लोगों ने ग्राम पंचायत का घेराव कर पूरी जानकारी SDM भागीरथ लहरे को दी तथा मामले में कार्रवाई की मांग की। गांव के ब्रज किशोर तिवारी व राम रतन बैगा ने कहा कि इस प्रकार का फरमान हम सभी का अपमान है। अब से पहले किसी ने भी ऐसा नहीं किया। 

इस मामले को गंभीरता से लिया जाना चाहिए। इस पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। आवारा मवेशियों को लेकर सरपंच के फरमान को लेकर ग्रामीणों ने कहा कि ये बड़ा अपमान है, पूरे गांव की बेज्जती हो रही है। इस मामले में कार्रवाई की जानी चाहिए। सरपंच के फरमान को लेकर SDM भागीरथ लहरे ने कहा कि इस मामले की अभी तक कोई लिखित शिकायत नहीं प्राप्त हुई है। अभी हमारे पास वीडियो नहीं आया है। वीडियो आने के बाद उसकी तहकीकात कराई जाएगी। तहकीकात के आधार पर जो भी उचित कार्रवाई होगी, वो करेंगे।

पीएम मोदी ने श्रीलंका के राष्ट्रपति विक्रमसिंघे से की बातचीत, आर्थिक और रणनीतिक सहयोग पर हुई चर्चा

शरद पवार को बड़ा झटका, अब इन 7 विधायक ने अजित पवार खेमे को दिया समर्थन

राहुल गांधी मानहानि मामला: जज के पिता-भाई कांग्रेसी, वकील भी कांग्रेसी, जस्टिस गवई बोले- मैं सुनवाई से अलग हो जाऊं क्या ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -