पन्नू को जान से मरने की कोशिश वाली जांच में हुई गलती तो भारत-अमेरिका संबंधों पर पड़ सकता है असर

पन्नू को जान से मरने की कोशिश वाली जांच में हुई गलती तो भारत-अमेरिका संबंधों पर पड़ सकता है असर
Share:

इंडियन गवर्नमेंट ने आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू हत्या की साजिश की जांच के लिए एक जांच समिति का एलान कर दिया है। इस फैसले के उपरांत भारतीय मूल के अमेरिकी सांसदों ने भारत सरकार के इस कदम का स्वागत किया है। अमेरिकी कांग्रेस के सांसदों अमी बेरा, प्रमिला जयपाल, रो खन्ना, श्री थानेदार और राजा कृष्णमूर्ति ने पन्नू के कत्ल की नाकाम साजिश के संबंध में निखिल गुप्ता के ऊपर लगाए गए इल्जाम को चिंताजनक बताया। साथ ही उन्होंने कहा है कि अगर भारतीय जांच अधिकारी पन्नू मामले की ठीक से जांच नहीं करते हैं तो इससे भारत-अमेरिका के रिश्तों पर प्रभाव पड़ रहा है।

सांसदों ने एक साथ बयान जारी किया: अब तक मिली जानकारी के अनुसार अमेरिकी भारतीय सांसदों ने न्यूयॉर्क में पन्नू के कत्ल की नाकाम साजिश के संबंध में निखिल गुप्ता के ऊपर लगे आरोपों पर बाइडेन प्रशासन से जानकारी मिलने के बाद बयान भी दे दिया है।

अमेरिका ने निखिल गुप्ता को लेकर जवाब दिया:  खबरों का कहना है कि अमेरिकी सांसदों ने बोला है कि "हम बाइडेन प्रशासन द्वारा निखिल गुप्ता के विरुद्ध न्याय विभाग के आरोपों पर एक वर्गीकृत ब्रीफिंग देने की तारीफ भी कर रहे है, इसमें इल्जाम लगाया गया है कि भारत सरकार का एक अधिकारी अमेरिकी नागरिक (पन्नू) के क़त्ल की साजिश में शामिल भी हुआ है।

अरब सागर में मालवाहक जहाज को हाईजैक करने की चल रही थी प्लानिंग, इस तरह नौसान ने किया नाकाम

शिवराज सिंह चौहान ने बीच में काफिला रोक घायल शख्स को पहुंचाया अस्पताल, वायरल हुआ VIDEO

वाराणसी से चलाई जाएगी वंदे भारत ट्रेन, इस दिन पीएम मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -