कांग्रेस नेता ने कोरोना किट की कीमतों पर उठाए सवाल, ICMR ने दिया करारा जवाब
कांग्रेस नेता ने कोरोना किट की कीमतों पर उठाए सवाल, ICMR ने दिया करारा जवाब
Share:

नई दिल्ली: कोरोना संकट के बीच एक तरफ जहां लॉकडाउन खोला जाये या नहीं इस पर सोच-विचार चल रहा है वहीं टेस्टिंग किट्स को लेकर भी नये-नये सवाल उठ रहे हैं. रैपिड एंटीबॉडी टेस्टिंग किट्स के परिणाम सही न आने का मामला तो चल ही रहा है, किट्स के दाम को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं. सोशल मीडिया पर कुछ लोग गलत जानकारी भी शेयर कर रहे हैं.

टेस्टिंग किट्स की कीमत से संबंधित एक ऐसी ही सोशल मीडिया पोस्ट के आधार पर कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद उदित राज ने ICMR से सवाल पुछा है. उदित राज के इस प्रश्न पर आईसीएमआर ने उत्तर दिया है और ऐसी किसी भी जानकारी को गलत बताया है. दरअसल, उदित राज ने जिस पोस्ट के आधार पर ICMR से सवाल किया था उसमें दावा किया गया है कि कुछ कंपनियां टेस्टिंग किट कम दाम में देने को तैयार थीं, किन्तु ये ठेका एक गुजराती कंपनी को दिला दिया गया, जो कई गुना अधिक कीमत में किट्स दे रही है.

इस जानकारी को ICMR ने सिरे से नकार दिया है. ICMR ने उदित राज को ट्विटर पर जवाब देते हुये लिखा कि, 'ये फर्जी खबर है. आईसीएमआर ने जो कीमत निर्धारित की हैं उसके हिसाब से RT-PCR टेस्ट के दाम 740-1150 के बीच और रेपिड टेस्ट के दाम 528-795 रखे गए है. कोई भी टेस्ट 4500 रुपये में नहीं किया जा रहा है.'

लॉकडाउन में भी फीकी नहीं पड़ी अक्षय तृतीया की चमक, बिका इतने करोड़ का सोना

वधावन बंधुओं की मुश्किलें बढ़ीं, CBI ने हिरासत में लिया

अक्षय तृतीया : आसानी से घर बैठे ऑनलाइन खरीद सकते है सोना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -