सीरो-सर्वेक्षण से होगी कोरोना मरीजों की पहचान, ICMR करेगा सर्वे
सीरो-सर्वेक्षण से होगी कोरोना मरीजों की पहचान, ICMR करेगा सर्वे
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के मरीजों की तादाद दिनों दिन बढ़ती ही जा रही है. कोरोना संक्रमितों की तादाद रोज़ एक नया रिकॉर्ड बना रही है. इस बीच ICMR ने जानकारी देते हुए बताया है कि भारत में कोरोना संक्रमितों का पता लगाने के लिए राष्ट्रव्यापी सीरो-सर्वेक्षण कराया जाएगा. इस सर्वे के माध्यम से कोरोना संक्रमित सामने आ सकेंगे.

भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (ICMR) यह सीरो-सर्वेक्षण करेगा. इस सर्वे में लोगों के खून के सैम्पल्स को टेस्ट किया जाता है. इसके बाद शरीर में कोरोना वायरस के खिलाफ एंटीबॉडी डेवलप होने के संबंध में पता लगता है. इससे यह पता लग पाएगा कि कितने लोग वायरस संक्रमण की चपेट में आए. इससे पहले इसी तरह के सर्वे अप्रैल में आयोजित किए गए थे. हालांकि अभी तक इसके परिणाम सामने नहीं आए हैं.

अप्रैल में कराए गए सीरो सर्वेक्षण का अध्ययन करने के बाद पूरे भारत में ICMR द्वारा एक और सीरो-सर्वे करने के बारे में विचार कर रहा है. आपको बता दें कि भारत में कोरोना वायरस का प्रकोप चरम पर है. यहां कोरोना मरीजों की संख्या आठ लाख 22 हजार 603 पहुँच चुकी है. भारत में अब तक 22,144 लोगों की जान जा चुकी है. इसके अलावा पांच लाख से अधिक लोग स्वस्थ होकर घर वापस लौट चुके हैं.

वैश्विक स्तर पर चमका सोना, कीमत कर देगी तुरंत खरीदने पर मजबूर

दुनिया के सातवें सबसे धनी व्यक्ति बने मुकेश अंबानी, नए निवेश ने बढ़ाया शेयर प्राइस

कोरोना काल में भी जमकर चांदी काट रहा फर्नीचर का कारोबार, जानिए क्या है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -