ICMR ने छुआ नया आंकड़ा, देश में अब तक हो चुके एक करोड़ कोरोना टेस्ट
ICMR ने छुआ नया आंकड़ा, देश में अब तक हो चुके एक करोड़ कोरोना टेस्ट
Share:

नई दिल्ली: भारत ने कोरोना वायरस टेस्टिंग के संबंध में सोमवार को एक नया आंकड़ा छू लिया है. ICMR के मुताबिक, देश में अब तक कोरोना वायरस के एक करोड़ से ज्यादा टेस्ट किए जा चुके हैं. ऐसा करना वाला भारत दुनिया में पांचवां देश बन गया है. ICMR के आंकड़ों के अनुसार, देश में अब प्रतिदिन लगभग ढाई लाख टेस्ट हो रहे हैं. हालांकि, रविवार को अवकाश की वजह से ये आंकड़ा कुछ हदतक कम रहा, किन्तु सोमवार सुबह 11 बजे के आंकड़ों के अनुसार, देश में 1 करोड़ कोरोना वायरस के टेस्ट किए जा चुके हैं.

उल्लेखनीय है कि भारत में 30 जनवरी को कोरोना वायरस का पहला मामला दर्ज किया गया था, उसके बाद मार्च तक देश में केवल एक ही लैब पुणे में थी. किन्तु आज देश में लगभग 1100 ऐसी लैब हैं, जहां पर कोरोना वायरस का नमूना दिया जा सकता है. इनमें से लगभग 300 लैब निजी हैं, जबकि बाकी सरकारी लैब हैं. देश में हर दिन लगभग ढाई लाख टेस्ट हो रहे हैं, ICMR का अगला टारगेट हर दिन तीन लाख कोरोना वायरस का टेस्ट करने का है.

आपको बता दें कि विश्व के कई एक्सपर्ट ने माना है कि अधिक से अधिक टेस्टिंग करके कोरोना वायरस की गति को धीमा किया जा सकता है. भारत में सबसे ज्यादा टेस्टिंग के मामले में तमिलनाडु सबसे शीर्ष पर है, उसके बाद महाराष्ट्र, राजस्थान, आंध्र प्रदेश, उत्तर प्रदेश और दिल्ली जैसे राज्यों का नाम आता है. तमिलनाडु, महाराष्ट्र, आंध्र और यूपी ऐसे राज्य हैं जहां अब रोज़ाना 30 हजार से ज्यादा कोरोना टेस्ट किए जा रहे हैं.

पेड़-पौधो की उचित जानकारियों द्वारा, बदला जा सकता देश का स्वरूप

इन भारतीय कंपनियों में चीन ने कर रखा है निवेश

भारत और चीन की सीमा पर बनाई जा रही सड़क, युद्ध की स्थिति में होगा फायदा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -