यह बैंक खोलेगी 450 नई शाखाएं, 3,500 लोगों को मिलेगा रोजगार
यह बैंक खोलेगी 450 नई शाखाएं, 3,500 लोगों को मिलेगा रोजगार
Share:

नई दिल्लीः देशभर में इनदिनों आर्थिक सुस्ती और उसके कारण नौकरियों में आ रही कमी खबरों में बनी हुई है। इस बीच निजी क्षेत्र की दिग्गज बैंक आईसीआईसीआई ने एक बड़ा ऐलान किया है। बैंक ने इस वित्त वर्ष में 450 नए शाखा खोलने का टारगेट रखा है। जिससे 3500 लोगों को राजगार मिलेगा। बैंक ने एक बयान जारी कर कहा कि इन 450 में से 320 ब्रांच को उसने ग्राहकों के लिए खोल दिया है। इसके साथ ही बैंक की शाखाओं की संख्या 5,000 के आंकड़े को पार कर गई है।

बैंक ने कहा है कि शेष 130 शाखाओं को भी चालू वित्त वर्ष के आखिर तक ऑपरेशनल कर दिया जाएगा। बैंक के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर अनूप बागची ने बताया कि बैंक का लक्ष्य मार्च 2020 तक 5,300 ब्रांच का नेटवर्क विकसित करने का है। बागची ने बताया कि इसके लिए 3,500 पदों पर नियुक्तियां होंगी। उन्होंने कहा, हमारा मानना है कि रिटेल बैंकिंग के लिए ब्रांच का बड़ा नेटवर्क होना जरूरी है। इससे ग्राहकों को अच्छी सर्विस देकर उनके साथ रिलेशनशिप को गहरा बनाने में मदद मिलती है।

बागची ने कहा, ब्रांच का नेटवर्क बेहतर होने से ग्राहकों के मॉर्गेज, बैंकिंग, लोन और निवेश से जुड़ी सभी बैंकिंग जरूरतों को पूरा करने में मदद मिलती है। दरअसल बीते कुछ सालों में बैंकों के ब्रांच के कामकाज के नेचर में काफी बदलाव आया है। आज के समय में अधिकतर ग्राहक सामान्य लेनदेन डिजिटल माध्यमों से कर लेते हैं लेकिन जटिल मुद्दों को समझने, निवेश सुझाव के लिए ब्रांचों में जाते हैं। अनूप बागची ने कहा कि आर्थिक सुस्ती का बैंकों पर कोई अधिक असर नहीं पड़ा है। 

थॉमस कूक के दिवालिया होने के बाद 21,000 नौकरियों पर खतरा

केंद्र सरकार ने एनसीएलटी के एक आदेश को एनक्लैट में दी चुनौती, जाने मामला

कॉरपोरेट टैक्स की दर में बढ़ोतरी करना अब नहीं होगा आसान, जाने कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -