वेस्टइंडीज ने अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप का खिताब जीता

Feb 14 2016 05:42 PM
वेस्टइंडीज ने अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप का खिताब जीता

मीरपुर: क्रिकेट जगत से प्राप्त हो रहे समाचार के मुताबिक मीरपुर में खेले गए अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में वेस्टइंडीज की टीम ने अपने दमदार खेल के चलते भारतीय टीम को पांच विकेट से हरा दिया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक वेस्टइंडीज के गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन व फिर बाद में वेस्टइंडीज के ही केसी कार्टी के नाबाद अर्द्धशतक (52) की सहायता से वेस्टइंडीज की टीम ने रविवार फाइनल में भारत को हरा दिया. मैच में सरफराज खान के अर्द्धशतक (51) के बावजूद भारत की पारी 45.1 अोवरों में 145 पर सिमट गई। इसके जवाब में इंडीज ने 3 गेंद शेष रहते 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

जीत के इरादे से उतरी वेस्टइंडीज की टीम जो की लक्ष्य का पीछा करने उतरी उसको पहला झटका आवेश खान के रूप में लगा. तेविन इमलाच को खलील अहमद ने 15 रन पर महिपाल लोमरोर के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद डागर ने इंडीज को दो झटके दिए। उन्होंने कप्तान शिमरोन हेतम्येर (23) को अरमान जाफर के हाथों झिलवाया। इसके बाद उन्होंने शामर स्प्रिंटर (3) को लांग ऑफ पर जाफर के हाथों झिलवाया। 77 रनों पर 5 विकेट के बाद कार्टी ने पॉल को साथ लेकर पारी को संभाला। इस दौरान टीम इंडिया के खिलाड़ियों द्वारा कुछ कैच भी छोड़ दिए गए नही तो यह मैच भारत के पक्ष में होता. कीमो पॉल जब 10 रनों पर थे तब डागर की गेंद पर स्लिप में सरफराज खान ने उनका आसान कैच छोड़ा.

इसके बाद जब केसी कार्टी 35 रनों पर खेल रहे थे तब डागर की गेंद पर विकेटकीपर रिषभ पंत ने उन्हें जीवनदान दिया। पॉल जब 35 रनों पर थे तब लोमरोर की गेंद पर आवेश ने उनका कैच छोड़ा। कार्टी ने 122 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से अर्द्धशतक पूरा किया। वे 52 और कीमो पॉल 42 रन बनाकर नाबाद रहे। इन दोनों ने छठे विकेट के लिए 68 रनों की नाबाद पारी खेली। मैच में टीम इंडिया की और से मयंक डागर ने 25 रनों के दौरान तीन विकेट झटके.