ICC ने लॉन्च किया वर्ल्ड कप सुपर लीग, इस तरह 2023 के लिए क्वालीफाई करेंगी 10 टीमें
ICC ने लॉन्च किया वर्ल्ड कप सुपर लीग, इस तरह 2023 के लिए क्वालीफाई करेंगी 10 टीमें
Share:

ICC ने सोमवार 27 जुलाई 2020 को आधिकारिक तौर पर पहली ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग का शुभारंभ कर दिया है. साउथैंप्टन के एजेस बाउल स्टेडियम में 30 जुलाई 2020 से मेजबान और वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड की टीम का सामना 3 मैचों की वनडे सीरीज में आयरलैंड से होने वाला है. इसी के साथ क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग की शुरुआत कर दी जाएगी, जो कि वर्ल्ड कप 2023 के क्वालीफायर मैचों के तौर किया जाने वाला है.

ODI क्रिकेट के संदर्भ में लाने के लिए आरंभ की गई सुपर लीग ICC मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के लिए क्वालिफिकेशन का निर्धारण करने वाले है, जिसमें ICC रैंकिंग के हिसाब से शीर्ष 7 टीमों को स्थान दिया जाने वाला है, जबकि मेजबान होने के नाते टीम इंडिया इवेंट के लिए सीधे क्वालीफाई करने का अवसर मिलेगा. शीर्ष की 7 टीमों के साथ एक मेजबान टीम इंडिया के अलावा दो अन्य टीमें भी क्वालीफायर्स के जरिए ये वर्ल्ड कप खेलने वाले है.

13 टीमें, जिसमें 12 ICC के पूर्ण सदस्य हैं, जबकि एक नीदरलैंड की टीम शामिल है, जिसने ICC वर्ल्ड  क्रिकेट सुपर लीग 2015-17 जीतकर क्वालीफाई कर लिया था. इन टीमों को सुपर लीग के तहत 2023 तक चार 3-3 मैचों की सीरीज घर में और 4 सीरीज विदेशी सरजमीं पर 3-3 मैचों की खेलनी हैं. उस रैंकिंग के आधार पर इन टीमों को ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के लिए क्वालीफाई करने का अवसर दिया जाएगा. 

केंद्रीय खेल मंत्री किरन रिजिजू ने किया ऐलान, हरियाणा करेगा खेलो इंडिया यूथ गेम्स की मेजबानी

इरफान पठान बोले- उन्हें लय हासिल करने में वक़्त लगेगा

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022: विश्व स्तरीय निशानेबाजी रेंज बनाने का ब्लू प्रिंट हुआ तैयार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -