इरफान पठान बोले- उन्हें  लय हासिल करने में वक़्त लगेगा
इरफान पठान बोले- उन्हें लय हासिल करने में वक़्त लगेगा
Share:

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान ने कहा  है कि कोरोना संक्रमण की वजह से हुए ब्रेक के बाद जब वापसी कर सकते  है. तेज गेंदबाजों को लय में आने में कम से कम 4 से 6 सप्ताह का वक़्त लगेगा. कोरोना के कहर को रोकने के लिए देश भर में लागू लॉकडाउन की वजह से भारतीय टीम में अधिकांश क्रिकेटर मार्च से ही अभ्यास नहीं कर पाए.  तेज गेंदबाज शारदुल ठाकुर ने महाराष्ट्र के बोइसर में मई में ट्रेनिंग शुरू की जबकि ऋषभ पंत और सुरेश रैना ने हाल में गाजियाबाद में नेट के द्वारा अभ्यास किया. 

वहीं अन्य खिलाड़ियों में चेतेश्वर पुजारा, उमेश यादव, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा भी ट्रेनिंग प्रारंभ कर दी है. भारत की और से 29 टेस्ट और 120 वनडे मैच खेलने वाले पठान ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड पर कहा 'ईमानदारी से कहूं तो मैं तेज गेंदबाजों को लेकर चिंतित हूं.'

उन्होंने कहा  कि, 'उन्होंने लय हासिल करने के लिए 4 से 6 हप्ते का वक्त लग सकता है. ये मुश्किल काम है और अगर आप 140-150 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करना हो तो एक गेंद फेंकने के लिए 25 गज दौड़ते हो और फिर कुछ ओवर फेंकते तो यह कठिन होने वाला है. पठान ने कहा, 'हमारे शरीर में जकड़न आ जाती है, चोट का प्रबंधन भी अहम् होगा क्योंकि मुझे लगता है कि तेज गेंदबाजों को स्पिनरों और बल्लेबाजों की तुलना में थोड़ा ज्यादा सतर्क रहना पड़ सकता है. 

चैम्पियंस लीग में टखने की चोट के वजह से एमबापे का खेलना अभी तय नहीं

लीजेंड्स ऑफ चेस टूर्नामेंट में लेको से हारे विश्वनाथन आनंद

निशानेबाजी चैंपियनशिपः फ्रेंच फ्रॉग्स ने स्पेनिश चानोस को पराजित कर हासिल किया तीसरा स्थान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -