केंद्रीय खेल मंत्री किरन रिजिजू ने किया ऐलान, हरियाणा करेगा खेलो इंडिया यूथ गेम्स की मेजबानी
केंद्रीय खेल मंत्री किरन रिजिजू ने किया ऐलान, हरियाणा करेगा खेलो इंडिया यूथ गेम्स की मेजबानी
Share:

यूनियन स्पोर्ट्स मिनिस्टर किरन रिजिजू ओर हरियाणा के चीफ मिनिस्टर मनोहर लाल ने शनिवार को एक घोषणा की, जिसमे बताया की 2021 में ऑर्गनाइस होने वाले खेलो इंडिया यूथ गेम्स के चौथे सत्र की मेजबानी हरियाणा करेगा. इन खेलों का इवेंट अगले वर्ष होने वाले टोक्यो ओलंपिक के पश्चात् पंचकूला में होगा. इसके साथ-साथ इवेंट की तारीखों की घोषणा भी टोक्यो ओलंपिक के पश्चात् की जाएंगी. टोक्यो ओलंपिक का समारोह 23 जुलाई से आठ अगस्त के दौरान शुरू होना है.

वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से हुई इस ऐलान में रिजिजू ने अपने बयान में कहा, 'सामान्य रूप से खेलो इंडिया यूथ गेम्स प्रत्येक वर्ष जनवरी में होते हैं. हालांकि, इस बार कोरोना महामारी की वजह से हमने इसे निरस्त किया है. हालांकि मुझे पूरा भरोसा है कि जब तक हम खेलों की मेजबानी करेंगे, तब तक कोरोना महामारी नष्ट हो जाएगी. हम सम्पूर्ण प्रदेशो की हिस्सेदारी और 10000 से ज्यादा प्रतिभागियों के साथ उसी पैमाने पर खेलों की मेजबानी कर पाएंगे.'

वही पिछले सत्रों में हरियाणा ने इन खेलों में काफी अच्छा पर्फोंमेंस दिया है. प्रदेश 2019 और 2020 में पदक तालिका में दूसरे स्थान पर रहा था. बीते संस्करण में हरियाणा ने कुल 200 पदक जीते थे, जिनमें 68 गोल्ड, 60 रजत और 72 कांस्य पदक सम्मिलित थे. मनोहर ने कहा, 'एक प्रदेश के तौर पर हरियाणा ने हमेशा खेलों को बड़े पैमाने पर बढ़ावा दिया हैं, और अपने एथलीटों का सपोर्ट किया हैं. हरियाणा को खेलो इंडिया यूथ गेम्स की मेजबानी खेलों के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दिखाती हैं. पंचकूला में बड़ी संख्या में प्रतिभागियों के लिए आवास की सुविधा हैं.' वही अब हरियाणा में खेलो इंडिया यूथ गेम्स के चौथे स्तर की मेजबानी को लेकर पूरा हरियाणा बेहद उत्साहित है.

चैम्पियंस लीग में टखने की चोट के वजह से एमबापे का खेलना अभी तय नहीं

निशानेबाजी चैंपियनशिपः फ्रेंच फ्रॉग्स ने स्पेनिश चानोस को पराजित कर हासिल किया तीसरा स्थान

लीजेंड्स ऑफ चेस टूर्नामेंट में लेको से हारे विश्वनाथन आनंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -