मात्र 2 हजार के खर्चे में हुई IAS-IPS की शादी, जबरदस्त है लव स्टोरी
मात्र 2 हजार के खर्चे में हुई IAS-IPS की शादी, जबरदस्त है लव स्टोरी
Share:

रायगढ़: भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के अधिकारी युवराज मरमट से भारतीय पुलिस सेवा (IPS) की अफसर पी। मोनिका का सादगीपूर्ण विवाह ख़बरों में है। अधिकारी जोड़ा पिछले हफ्ते कोर्ट मैरिज कर परिणय सूत्र में बंध गया है। विशेष बात यह है कि बड़े ओहदे पर बैठने वाले इस जोड़े की शादी सिर्फ 2000 रुपये में हो गई।   

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में पदस्थ ट्रेनी IAS अफसर युवराज मरमट तेलंगाना कैडर की IPS अफसर पी। मोनिका संग विवाह बंधन में बंधे हैं। कोर्ट रूम में ही उनका जयमाला का कार्यक्रम हुआ। मतलब सादगी से इस जोड़े ने एक-दूसरे को मालाएं पहनाईं तथा वहां उपस्थित लोगों को मिठाई बांटी। इस शादी में दो फूल मालाएं, मिठाई एवं कोर्ट फीस मिलाकर कुल 2 हजार रुपये का खर्च आया। वर्ष 2021 में UPSC में चयन होने से पहले युवराज मरकट IIT बीएचयू में भी सलेक्ट हो चुके हैं। वहीं, IPS अफसर पी। मोनिका पहले पैथलॉजी का कोर्स कर चुकी हैं। यही नहीं, उनकी रुचि फिटनेस, स्पोर्ट्स के अतिरिक्त ब्यूटी फैशन में भी है। 

ट्रेनी IAS अफसर युवराज मरकट की पहली पोस्टिंग रायगढ़ में हुई है। बतौर सहायक कलेक्टर के पद पर कार्य कर रहे युवराज हाल ही में जिला मुख्यालय में आए हैं। उन्होंने सबसे पहले अपनी प्रेमिका पी। मोनिका के साथ कोर्ट मैरिज करके सेटल होना मुनासिब समझा है। तत्पश्चात, वह आगे की योजना बना रहे हैं। इस कोर्ट मैरिज के पश्चात् दोनों पति-पत्नी न तो कैमरे के सामने आ रहे हैं तथा न ही अचानक की गई शादी के बारे में कुछ कह रहे हैं। रायगढ़ में दोनों की शादी के पीछे क्या मकसद था, यह तो सामने नहीं आया। मगर दोनों ने सादगी के साथ प्रेम विवाह किया। जिले के वरिष्ठ अफसरों ने इस मौके पर दोनों अफसरों को बधाई देते हुए आर्शीवाद भी दिया। इस कोर्ट मैरिज के चलते जिले के कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ने नव-विवाहित अफसर युगल को बधाई व शुभकामनाएं दी। साथ ही साथ CEO जिला पंचायत जितेन्दर यादव ने भी नवदम्पत्ति को अपनी शुभकामनाएं दीं। अपर कलेक्टर सुश्री संतन देवी जांगड़े ने मैरिज सर्टिफिकेट सौंपा। 

पिता से बदला लेने के लिए मासूम बेटी को बनाया शिकार, बलात्कार कर उतारा मौत के घाट

पाकिस्तानी एजेंट ने लड़की बनकर युवक को हनी ट्रैप में फंसाया, ऐसे हुआ भंडाफोड़

MP भाजपा ने लॉन्च किया इलेक्शन सॉन्ग, CM शिवराज का नहीं हुआ जिक्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -