ardra sajan : भारत में लड़कियों को बॉक्सिंग सीखना चाहिए
ardra sajan : भारत में लड़कियों को बॉक्सिंग सीखना चाहिए
Share:

जब 13 वर्षीय अर्दरा सजान दुबई से केरल शिफ्ट हुईं, तो उनका इंतजार था कि चिड़ियों के चहकने, मधुमक्खियों के भिनभिनाने और वाहनों के सम्मान से भरी दुनिया थी । उनकी गहरी समझदारी ने उन्हें एक स्व-सिखाया गया मिमिक्री कलाकार बनने के लिए प्रेरित किया, जिन्होंने केरल स्कूल युवा उत्सवों में भाग लिया। परन्तु फेस्ट में विशिष्ट कृत्यों को प्रस्तुत करने से उसके स्कोर को अच्छे ग्रेड में मदद नहीं मिली और जब 2017 से, उसने बीटबॉक्सिंग को शामिल करने के लिए अपनी मिमिक्री में सुधार करने का फैसला किया, ड्रम मशीनों की नकल करके मुखर टक्कर का एक रूप, अपने मुंह, होंठ, जीभ का उपयोग करके। 

और आवाज। उसने जिला और राज्य स्कूल कला उत्सव जीते और तब से अर्द्रा की कोई तलाश नहीं है। युवा, जो तिरुवनंतपुरम में नालन्चिरा सेंट जॉन के एचएसएस में कक्षा 12 का छात्र है, अब अपने अद्वितीय कौशल के लिए संगीत उद्योग में जाना जाता है और इसे देश की एकमात्र महिला बीट बॉक्सर के रूप में जाना जाता है। युवा खेलों में उनकी जीत ने जस्सी गिफ्ट और विधु प्रताप जैसे संगीतकारों के साथ सहयोग करने के पर्याप्त अवसर भी प्रस्तुत किए और थोड़े समय के भीतर उन्होंने अपने बीटबॉक्सिंग वीडियो के लिए संगीत ऐप और सोशल मीडिया में एक अच्छे प्रशंसक का पीछा किया। 

स्टेट स्कूल कलोलस्वाम के लिए उसके अभ्यास के बीच एक बातचीत में हड़ताली, आर्द्रा हमें बताती है, “स्कूल की प्रतियोगिता के दौरान, मेरे एक सीनियर, आदर्श द्वारा बीटबॉक्सिंग प्रदर्शन देखने के बाद मैं शैली की ओर आकर्षित हुई थी। इस शैली में तब कोई महिला कलाकार नहीं थीं। इस कारण , मुझे YouTube ट्यूटोरियल्स के माध्यम से बीटबॉक्सिंग की मूल बातें सीखने में तीन महीने लग गए और मैंने खुद के संगीत के साथ अभ्यास किया।

 

लक्ष्मी अग्रवाल की जिंदगी पर बन रही है दीपिका की फिल्म छपाक

मां-बेटे ने साथ में बिताया क्वालिटी टाइम, आयशा श्रॉफ ने शेयर किया टाइगर के साथ वाला कूल मूमेंट

Panipat Box Office Collection: महाराष्ट्र के अलावा कहीं नहीं चला 'पानीपत' का जादू, चार दिनों में कमाए इतने करोड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -