‘काश मैं बचपन में ऐसे घर में रह पाता...’, महाराष्ट्र में संबोधन के दौरान भावुक हुए PM मोदी
‘काश मैं बचपन में ऐसे घर में रह पाता...’, महाराष्ट्र में संबोधन के दौरान भावुक हुए PM मोदी
Share:

सोलापुर: पीएम नरेंद्र मोदी आज महाराष्ट्र दौरे पर पहुंचे। इस के चलते प्रधानमंत्री मोदी ने महाराष्ट्र को 2 हजार करोड़ की सौगात दी। प्रधानमंत्री मोदी ने सोलापुर में विकास परियोजना का उद्घाटन किया। आज पीएम मोदी ने दक्षिणी महाराष्ट्र के सोलापुर में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में राज्य के लिए आठ अमृत (कायाकल्प और शहरी परिवर्तन के लिए अटल मिशन) परियोजनाओं की आधारशिला रखी।

प्रधानमंत्री मोदी सबसे पहले महाराष्ट्र के सोलापुर पहुंचे। वहां राज्यपाल रमेश बैस, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे एवं उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार ने उनका स्वागत किया। प्रधानमंत्री मोदी ने AMRUT 2।0 योजना का उद्घाटन किया। इसके प्रोजेक्ट के तहत देश के सभी कस्बों में रहने वाले लोगों के घरों में नल से जल की आपूर्ति होगी। सतह और भूजल निकायों के संरक्षण एवं कायाकल्प को बढ़ावा दिया जाएगा।
प्रधानमंत्री मोदी महाराष्ट्र में पीएमएवाई-शहरी योजना के तहत तैयार किए गए घरों के बारे में चर्चा करते हुए भावुक हो गए, जिन्हें हथकरघा श्रमिकों, विक्रेताओं, पावरलूम श्रमिकों, कचरा बीनने वालों, बीड़ी श्रमिकों, ड्राइवरों जैसे लाभार्थियों को सौंपा जाना था। इस के चलते अपने संबोधन में उन्होंने कहा ‘काश मैं बचपन में ऐसे घर में रह पाता।’

पीएम नरेंद्र मोदी ने आगे कहा- ‘राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले कुछ संतों के मार्ग दर्शन में मैं अपने नियमों में व्यस्त हूं तथा उसका मैं सख्ती से पालन भी करता हूं। ये भी संयोग है कि इसकी शुरुआत महाराष्ट्र के नासिक से पंचवटी की भूमि से हुई। राम भक्ति से भरे इस वातावरण में आज महाराष्ट्र के एक लाख से अधिक परिवारों का गृह प्रवेश हो रहा है। महाराष्ट्र के ये एक लाख से ज्यादा परिवार भी 22 जनवरी को अपने पक्के घर में शाम को राम ज्योति प्रज्वलित करेंगे।’ अपने संबोधन में पीएम मोदी ने आगे कहा ‘देश में लंबे समय तक ‘गरीबी हटाओ’ के नारे लगते रहे। मगर इन नारों के बाद भी गरीबी खत्म नहीं हुई। हमारी सरकार पहले दिन से प्रयास कर रही है कि श्रीराम के आदर्शों पर चलते हुए देश में सुशासन हो, देश में ईमानदारी का राज हो। ये रामराज्य ही है जिसने सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास की प्रेरणा दी है।

'वो भारत के लिए सर्वश्रेष्ठ लीडर, हम चाहते हैं कि वो फिर जीतें..', अमेरिकी सिंगर मैरी मिलबेन ने की पीएम मोदी की तारीफ

मालदीव से वापस आएँगे भारतीय सैनिक ? तनाव के बीच दोनों देशों में बातचीत जारी

भारत का अपना स्पेस स्टेशन ! ISRO चीफ ने बताया इस मिशन को लेकर क्या है प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -