'लखपति बनाने के अभियान में जुटूंगा...', लाडली बहनों से बोले शिवराज सिंह चौहान
'लखपति बनाने के अभियान में जुटूंगा...', लाडली बहनों से बोले शिवराज सिंह चौहान
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के सीएम डॉ. मोहन यादव बुधवार को लाड़ली बहनों के अकाउंट में 1576.61 करोड़ रुपए स्थानंतरित करेंगे। मुख्यमंत्री प्रातः 11 बजे कुशाभाऊ ठाकरे कॉन्वेंशन सेंटर में लाड़ली बहनों के अकाउंट में सिंगल क्लिक से राशि भेजेंगे। यह योजना की आठवीं किस्त हैं। योजना के तहत आज बहनों के एकाउंट्स में 1250 रुपए आएंगे। इसके साथ ही राज्य में 10 से 15 जनवरी तक महिला सशक्तिकरण सप्ताह मनाया जाएगा। 

वहीं, इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तेलंगाना में कहा कि आज 10 तारीख है। बहनो के अकाउंट में फिर 1250 रुपए आने वाले हैं। सभी बहनों को बहुत बहुत शुभकामनाएं। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मेरे लिए सारी बहनें देवी का रूप हैं तथा महिला सशक्तिकरण मेरे जीवन का मिशन है। अब लाडली बहने, लखपति बहने बने इसके अभियान में मैं जुटूंगा। उन्होंने कहा कि हमारे सीएम मोहन यादव जी को उनकी पूरी टीम को धन्यवाद तथा बधाई देता हूं कि यह योजना निरंतर जारी रहेगी तथा मध्य प्रदेश में बीजेपी पार्टी की सरकार मां, बहन तथा बेटी के जन कल्याण में जुटी रहेगी। मेरी सभी बहनों को एक बार फिर बहुत बहुत शुभकामनांए। 

महिला सशक्तिकरण हफ्ते के तहत अलग-अलग कार्यक्रम का आयोजन होगा। इसमें जिला स्तर पर लाड़ली लक्ष्मी फ्रेंडली ग्राम पंचायतों को पुरूस्कृत किया जाएगा। प्रतियोगी परीक्षाओं में चयनित बालिकाओं का सम्मान किया जाएगा। बाल विवाह की खबर देने वाली बालिकाओं को नवाजा जाएगा।  जिलों के बाल गृहों में बच्चों को पॉक्सो अधिनियम की खबर प्रदान कर “गुड टच-बैड टच” विषय पर चित्रकला प्रतियोगिता तथा विशेषज्ञों एवं पुलिस साइबर सेल के जरिए साइबर सुरक्षा विषय पर शॉर्ट फिल्म का प्रदर्शन किया जाएगा। 

'मुबारक हो लाला..', शमी को अर्जुन अवार्ड मिलने पर विराट कोहली ने अनोखे अंदाज में दी बधाई

एक बेहिजाबी हिन्दू को वहां जाने कैसे दिया ? स्मृति ईरानी के 'मदीना' दौरे पर भड़के इस्लामवादी, सऊदी अरब को कहा भला-बुरा

नया एयरपोर्ट, लड़ाकू विमानों की तैनाती..! मालदीव तो छोड़ो, लक्षद्वीप में अलग ही तैयारी कर रही है भारत सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -