'मुझे सूर्पणखा कहा था, पीएम मोदी पर करूँगी मानहानि का केस..', कांग्रेस नेत्री रेणुका चौधरी
'मुझे सूर्पणखा कहा था, पीएम मोदी पर करूँगी मानहानि का केस..', कांग्रेस नेत्री रेणुका चौधरी
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के लोकसभा सांसद राहुल गांधी को सूरत कोर्ट ने मानहानि मामले में दोषी ठहराते हुए दो साल जेल की सजा सुनाई है। इसके बाद कांग्रेस भाजपा से बदला लेने के मूड में नज़र आ रही है। इस बीच कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि वह 2018 में संसद में की गई कथित ‘शूर्पणखा’ टिप्पणी के लिए पीएम मोदी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज करवाएंगी। रेणुका चौधरी ने राज्यसभा कार्यवाही की वह क्लिप भी शेयर की, जिसमें पीएम मोदी ने ऐतिहासिक रामायण सीरियल का उल्लेख किया था।

 

कांग्रेस नेत्री रेणुका चौधरी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 'पीएम मोदी ने संसद में मुझे ‘शूर्पणखा’ कहा था। अब उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा करूंगी। देखते हैं कितनी तेजी से अदालतें काम करती हैं।' हालाँकि, इस बीच रेणुका चौधरी को सोशल मीडिया यूजर्स ने याद दिलाया कि पीएम मोदी ने ‘शूर्पणखा’ शब्द कहा ही नहीं था और संसद के नियम के अनुसार, वह संसद में दिए गए बयान को लेकर कोर्ट का दरवाजा नहीं खटखटा सकती हैं।

बता दें कि, वर्ष 2018 में पीएम नरेंद्र मोदी संसद के उच्च सदन में बोल रहे थे। इसी बीच कांग्रेस सांसद रेणुका चौधरी ठहाके मारकर हंस रहीं थीं। उनके ठहाकों की आवाज से राज्यसभा की कार्यवाही बाधित हो रही थी। इस पर तात्कालीन सभापति एम वेंकैया नायडू ने रेणुका चौधरी को टोका भी था और कहा था कि आपके साथ क्या दिक्कत है। इस पर पीएम मोदी ने सभापति नायडू से आग्रह करते हुए कहा था कि 'आपसे प्रार्थना है कि रेणुका जी को कुछ मत कहिए, रामायण सीरियल के बाद ऐसी हंसी सुनने का आज सौभाग्य मिला है।' हालाँकि, इस दौरान पीएम मोदी ने सूर्पणखा नाम भी नहीं लिया था, लेकिन कांग्रेस ने प्रधानमंत्री की टिप्पणी को इसी तरह लिया था।  

'मुस्लिमों के भी भगवान हैं श्री राम..', फारूक अब्दुल्ला ने लोगों से की ये अपील

सजा मिलते ही राहुल गांधी की 'सांसदी' गई ! कपिल सिब्बल ने दिया सुप्रीम कोर्ट के फैसले का उदाहरण

'केजरीवाल हटाओ, दिल्ली बचाओ..', AAP के बाद अब भाजपा ने लगाए पोस्टर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -