'हमास अब ISIS की तरह ही दिखने लगा है...', युद्ध के बीच इजरायल पहुंचे जो बाइडेन ने दिया बड़ा बयान
'हमास अब ISIS की तरह ही दिखने लगा है...', युद्ध के बीच इजरायल पहुंचे जो बाइडेन ने दिया बड़ा बयान
Share:

हमास के साथ जंग के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन इजरायल पहुंच गए हैं। जो बाइडेन अपनी जान जोखिम में डालकर इजरायल पहुंचे हैं। ऐसे में उनकी इस यात्रा को बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है। तेल अवीव के हवाईअड्डे पर बाइडेन का स्वागत करने के लिए पीएम बेंजामिन नेतन्याहू पहुंचे थे। दोनों ने एक दूसरे को गले लगाकर अभिवादन किया तथा जो बाइडेन ने इजरायल के साथ खड़े होने का संदेश दुनिया को दे दिया। बता दें कि इजरायल में हमास के हमले में कई अमेरिकियों की भी मौत हो गई थी। वहीं इजरायलियों के साथ कई अमेरिकियों को भी गाजा में बंधक बनाया गया है। 

जो बाइडेन ने इजरायल पहुंचने के पश्चात् प्रधानमंत्री नेतन्याहू के साथ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि हमास ने ऐसा भयावह काम किया है कि अब वह ISIS की भांति ही नजर आने लगा है। बाइडेन ने अपने सहयोगी इज़राइल और उसके सैन्य अभियान का पुरजोर समर्थन किया है ।उन्होंने कहा कि 7 अक्टूबर को हमास के हमले में इजरायल में बड़े आंकड़े में निर्दोष लोगों की मौतें हुई। जो गलत था।  मैं आज यहां होना चाहता था। मैं चाहता हूं कि इजराइल के लोगों के साथ-साथ दुनिया के लोग ये जानें कि आज अमेरिका का क्या स्टैंड है। 

आगे ने बाइडेन कहा कि हमास ने ऐसे अत्याचार किए हैं, जिससे कि अब ISIS भी कुछ हद तक तर्कसंगत लगने लगा है। हमें यह भी ध्यान में रखना होगा कि हमास सभी फ़िलिस्तीनी लोगों का प्रतिनिधित्व नहीं करता है तथा हमास के कारण ही आम फिलिस्तीनियों को समस्या हुई है। बता दें कि इजरायल एवं हमास के बीच बीते 12 दिनों से जंग जारी है। इस बीच मंगलवार की रात को गाजा के हॉस्पिटल पर बड़ा हमला हुआ है। हॉस्पिटल में हुए हमले में अभी तक लगभग 500 से अधिक लोगों की मौत की खबर है। मरने वालों में मरीज और बच्चे भी सम्मिलित हैं। इस हमले को लेकर अब विभिन्न देशों की तरफ से प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। अमेरिका और कई अन्य देशों के राष्ट्राध्यक्षों ने इस हमले को गलत बताया है।

आजम खान परिवार को कोर्ट से बड़ा झटका, फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मामले में सुनाई 7 साल जेल की सजा

गाजा अस्पताल में 500 मौतों पर आया PM मोदी का बयान, बोले- 'इसमें शामिल लोगों को...'

'शरद पवार अडानी को नहीं बचा रहे हैं, उन्हें PM मोदी बचा रहे हैं', प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बोले राहुल गांधी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -