डॉ. एंथनी फॉसी का बड़ा बयान, कहा- बिना इजाजत मेरे शब्दों को गलत ढंग से किया जा रहा पेश
डॉ. एंथनी फॉसी का बड़ा बयान, कहा- बिना इजाजत मेरे शब्दों को गलत ढंग से किया जा रहा पेश
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका के नामी डॉक्टर एंथनी फौसी ने ट्रंप कैंपेन पर उनकी अनुमति के बिना उनके शब्दों का इस्तेमाल करने का इलज़ाम लगाया है। दरअसल ट्रंप कैंपेन की तरफ से आगामी राष्ट्रपति चुनावों के मद्देनजर एक विज्ञापन भी प्रकाशित किया। इसे लेकर शीर्ष एलर्जी और संक्रामक रोग विशेषज्ञ डॉ. एंथनी फौसी का इलज़ाम है कि मेरे शब्दों का मेरी अनुमति के बिना उपयोग किया गया कि मैंने  अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कोविड महामारी से निपटने के लिए प्रशंसा की है।

फौसी का कहना है कि उन्होंने अपने तकरीबन 5 दशकों की सार्वजनिक सेवा में कभी किसी राजनीतिक प्रत्याशी का सार्वजनिक तौर पर समर्थन नहीं कर रहे है। उन्होंने कहा कि मेरी टिप्पणियों को मेरी इजाजत के बिना विज्ञापन में उपयोग कर सकते है महीनों पहले सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों के कोशिशों को लेकर की गई थीं। जंहा इस बात का पता चला है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के वाल्टर रीड मेडिकल सेंटर से बाहर आने के बाद ट्रंप कैंपेन ने एक विज्ञापन जारी किया है। इस 30 सेकंड के विज्ञापन में डॉ फौसी के कुछ शब्दों का प्रचार सामग्री में उपयोग किया गया था, जिसका उन्होंने मीडिया के सामने आकर खंडन किया है। बता दें कि ट्रंप कोविड के उपचार के चलते अस्पताल में भर्ती थे।

मिली जानकारी के अनुसार डॉ. फौसी के इलज़ामों के जवाब में ट्रंप कैंपेन के संचार निदेशक टिम मुर्टो (Tim Murtaugh) ने बोला कि ये डॉ. फौसी के अपने शब्द हैं। यह वीडियो एक राष्ट्रीय प्रसारण टेलीविजन इंटरव्यू से है जिसमें डॉ. फौसी ट्रंप प्रशासन के काम की प्रशंसा कर रहे थे। बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को फौसी ने बताया था कि व्हाइट हाउस ने एक 'सुपर स्प्रेडर' कार्यक्रम का आयोजन किया, जहां शामिल होने आए लोगों ने ना तो मास्क लगाया था और ना ही शारीरिक दूरी के नियमों का पालन कर सकते है। गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप के कोविड संक्रमित होने के बाद उनके कई करीबी और अन्य लोग भी कोविड-19 की चपेट में आ चुके हैं।

मेक्सिको ने पहली बार कोरोना वैक्सीन के लिए उठाया कदम

फ़्रांस में कोरोना के मामलों में आया बदलाव

कोरोना वायरस राहत विधेयक पर की जाएगी चर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -