'मैं हीरो बनने आया हूं, बूढ़े का रोल नहीं करूंगा', द्रोणाचार्य का किरदार मिलने पर भड़क गए थे एक्टर, फिर मेकर्स ने ऐसा डांटा कि निकले आंसू
'मैं हीरो बनने आया हूं, बूढ़े का रोल नहीं करूंगा', द्रोणाचार्य का किरदार मिलने पर भड़क गए थे एक्टर, फिर मेकर्स ने ऐसा डांटा कि निकले आंसू
Share:

बीआर चोपड़ा की महाभारत में गुरु द्रोणाचार्य के किरदार में नजर आए सुरेंद्र पाल मनोरंजन जगत के मशहूर अभिनेताओं में से एक है। अपने एक इंटरव्यू में सुरेंद्र पाल ने बताया कि वो पहले द्रोणाचार्य का किरदार नहीं करना चाहते थे। क्योंकि वो हीरो बनकर स्क्रीन पर नजर आना चाहते थे। सुरेंद्र पाल ने शुरुआत में गुरु द्रोणाचार्य का किरदार रिजेक्ट कर दिया था। वो बूढ़े व्यक्ति का किरदार नहीं निभाना चाहते थे। जब बीआर चोपड़ा को उनकी ये सोच पता लगी तो उन्होंने अभिनेता को खूब सुनाया। इसके कारण सुरेंद्र मेकर्स के सामने रो पड़े थे। 

अपने इंटरव्यू में सुरेंद्र ने कहा- गूफी पेंटल ने मुझे फोन कर कहा कि आपके लिए मेरे पास रोल है। सेट पर पहुंचने के पश्चात् उन्होंने बताया कि कास्टिंग हो चुकी है। मगर महाभारत में द्रोणाचार्य के किरदार की कास्टिंग अभी बाकी है। मैं द्रोणाचार्य का नाम सुनने के बाद नाराज हो गया था। मैंने कहा- बूढ़े का किरदार मुझे दिया जा रहा है। मैं यहां हीरो बनने आया हूं। मैं हैंडसम हूं। मुझे लगा था मेरा करियर शुरू होने से पहले खत्म हो जाएगा। मैंने गूफी पेंटल को स्पष्ट कहा कि मैं बूढ़े आदमी का किरदार नहीं निभा सकता। ये कहकर मैं सेट से चला गया था। जैसे मैं सेट से जाने लगा। एक आदमी मेरे पास भागते हुए आया और कहा कि बीआर चोपड़ा ने मुझे अपने ऑफिस बुलाया है। उस मुलाकात के चलते बीआर चोपड़ा ने मुझे पहली लाइन ये बोली थी- मुझे मेरा द्रोणाचार्य मिल गया है। वो जो बोल रहे थे मुझे अच्छा नहीं लगा।

मैंने उन्हें कहा- सर, मैं आपको कुछ बताना चाहता हूं। मैं बूढ़े आदमी का किरदार नहीं निभा सकता। मेरी बात सुनकर बीआर चोपड़ा को गुस्सा आ गया। फिर उन्होंने कहा- तुमने क्या कहा? द्रोणाचार्य एक बूढ़ा इंसान था? वो एक सेना का जनरल था। वो 10 अर्जुन और 10 दुर्योधन बना सकता था। बीआर चोपड़ा बहुत देर तक मुझ पर चिल्लाते रहे। उनकी बातें सुनकर मैं वहां रोने लगा। गुरु द्रोणाचार्य की अहमियत बताने के बाद बीआर चोपड़ा ने मुझे कंविंस करते हुए कहा- मैं टाइगर जैसा लुक चाहता हूं तथा मैं अपने सामने एक टाइगर देख रहा हूं। तुम्हारे अलावा इस किरदार को और कोई नहीं कर सकता। बीआर चोपड़ा की बातें सुनने के बाद सुरेंद्र ये किरदार करने के लिए राजी हुए। बिना ऑडिशन और लुक टेस्ट के वो किरदार के लिए सलेक्ट हुए। सुरेंद्र ने द्रोणाचार्य के रोल में उम्दा काम किया। इस किरदार ने उन्हें फेम दिलाया। 

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन हुआ चमत्कार, देखकर अचंभित हुई कंगना रनौत

एक्ट्रेसेज की अच्छी सेहत का राज है घी-कॉफी, ऐसे करें सेवन

पाना चाहती है कियारा आडवाणी जैसी फिटनेस, तो अपनाएं एक्ट्रेस का ये डाइट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -