मैं दिलीप कुमार को दान में नहीं लेना चाहती, जानिए इस अभिनेत्री की कहानी
मैं दिलीप कुमार को दान में नहीं लेना चाहती, जानिए इस अभिनेत्री की कहानी
Share:

बॉलीवुड में बात अगर 1950 से 1960  के दशक की करें तो निम्मी का जिक्र कैसे छूट सकता है. अपने अभिनय से फिल्ममेकर्स और अपनी अदाओं से फैंस के बीच अमिट छाप छोड़ने वाली निम्मी अब अपनी ज़िंदगी में 85 वर्ष की हो चुकी है. 1949  में रिलीज हुई 'बरसात' से निम्मी ने फिल्म इंडस्ट्री में रातों रात अपनी पहचान बना लीं. निम्मी 18 फरवरी 1933 को जन्मी थीं. बरसात, दीदार, आन, उड़न खटोला और बसंत बहार जैसी कई फिल्मों में उन्होंने काम किया.

मधुबाला के द्वारा दिए एक इंटरव्यू के अनुसार, फिल्म 'अमर' के सेट पर निम्मी और मधुबाला में गहरी दोस्ती हो गई थी, फिल्म में मुख्य अभिनेता के तौर पर दिलीप कुमार साहब थे. ऐसे में सेट पर निम्मी और मधुबाला के बीच दिलीप कुमार को लेकर भी बातचीत होती थी. मधुबाला, दिलीप कुमार को पसंद करती थी. निम्मी की बातों से मधुबाला को दिलीप कुमार के लिए शक हुआ, बाद उसके मधुबाला ने दिलीप कुमार के विषय में निम्मी से खुलकर बात की. इसके जवाब में निम्मी ने कहा "मैं दान में पति नहीं चाहती"

अपने चार दशक के लम्बे करियर में निम्मी ने 50  से अधिक फिल्मों में बतौर अभिनेत्री काम किया, साथ ही उन्हें फिल्म क्रिटिक के अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चूका है. बता दें कि, निम्मी को बॉलीवुड में पहला मौका राजकपूर ने दिया था जिसमें वे अपनी फिल्म के लिए नरगिस को मुख्य अभिनेत्री के रूप में पहले से ले चुके थे. निम्मी को पहली नजर में देखकर राज कपूर ने अपनी फिल्म के लिए निम्मी को सहयोगी अभिनेत्री का रोल दिया. फिल्म  का नाम था 'बरसात'. 

ब्रा पहने बिना इवेंट में पहुंची अभिनेत्री, फिर देखें क्या हुआ

राहत की आवाज को फिल्म से तुरंत हटाएं: बाबुल सुप्रियो

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -