'मुझे उम्मीद नहीं थी, मैं एक छोटा सा कार्यकर्ता..', भाजपा द्वारा राज्यसभा भेजे जाने पर बोले कारसेवक डॉ अजीत गोपचड़े
'मुझे उम्मीद नहीं थी, मैं एक छोटा सा कार्यकर्ता..', भाजपा द्वारा राज्यसभा भेजे जाने पर बोले कारसेवक डॉ अजीत गोपचड़े
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवार के रूप में नामांकित अजीत गोपचड़े ने कहा कि इस फैसले ने उन्हें 'आश्चर्यचकित' कर दिया। मीडिया से बात करते हुए, अजीत गोपचड़े ने उन्हें उम्मीदवार घोषित करने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री अमित शाह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा कि, “मैं एक साधारण पार्टी कार्यकर्ता हूं। मुझे नहीं पता था कि मुझे नामांकित किया जा रहा है। मुझे उम्मीद नहीं थी कि मुझे राज्यसभा के लिए नामांकित किया जाएगा। मैं पिछले 25-30 साल से भाजपा में हूं. मैं चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान के क्षेत्र में काम करना चाहता हूं।” उल्लेखनीय है कि, भाजपा ने बुधवार को महाराष्ट्र से राज्यसभा के लिए तीन उम्मीदवारों की घोषणा की, जिनमें कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण, पूर्व विधायक मेधा कुलकर्णी और अजीत गोपचड़े शामिल हैं।

हालाँकि, चव्हाण का नामांकन पहले से ही तय था, पार्टी ने कुलकर्णी और गोपचडे को मैदान में उतारकर आश्चर्यचकित कर दिया। एक डॉक्टर, गोपचड़े नांदेड़ जिले के रहने वाले हैं और उनका RSS/भाजपा के साथ लंबे समय से जुड़ाव रहा है। 1992 में, अजीत गोपचड़े, जिन्होंने तब अपनी MBBS पूरी की थी, अयोध्या में कारसेवा के लिए निकले थे। उन्होंने रामजन्मभूमि आंदोलन में सक्रिय रूप से भाग लिया था। गोपचड़े उन लोगों में से थे जो बाबरी मस्जिद विध्वंस के दिन घटनास्थल पर मौजूद थे।

बाबरी मस्जिद विध्वंस के दौरान के पल के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा कि, “मैं एक कारसेवक के रूप में वहां गया था। उस समय मेरे साथ कई प्रतिष्ठित लोग थे। हमने उस दिन भगवान राम के लिए अपनी सेवा का भुगतान किया।” केंद्रीय भाजपा द्वारा जारी आधिकारिक सूची में केवल तीन नाम सूचीबद्ध हैं। भाजपा में शामिल होने के एक दिन बाद, महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले के रहने वाले अशोक चव्हाण ने पार्टी की राज्यसभा सूची में जगह बनाई।

कांग्रेस में 38 साल लंबे राजनीतिक करियर वाले मराठा नेता चव्हाण के भाजपा में जाने का लंबे समय से इंतजार था। उन्होंने 1987-89 तक लोकसभा में नांदेड़ का प्रतिनिधित्व किया, 1992 में राज्य विधान परिषद और 1999 से 2004 (मुदखेड़ निर्वाचन क्षेत्र) और 2009 से 2024 (बोखर निर्वाचन क्षेत्र) तक राज्य विधानसभा के लिए चुने गए।

बिहार में रिटायर्ड दारोगा के बेटे की बेरहमी से हत्या, इलाके में मची सनसनी

इंटरनेशनल बॉर्डर पर पाकिस्तान ने फिर तोड़ा संघर्षविराम, BSF ने दिया मुंहतोड़ जवाब

वैलेंटाइन डे पर प्रेमिका को आधी रात को बुलाया मिलने, फिर खेत में ले गया और...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -