'मैं उस पिच का खिलाड़ी हूँ, जिस पर शिवराज जीरो और में हीरो रहा', कांग्रेस में शामिल होते ही बोले दीपक जोशी
'मैं उस पिच का खिलाड़ी हूँ, जिस पर शिवराज जीरो और में हीरो रहा', कांग्रेस में शामिल होते ही बोले दीपक जोशी
Share:

भोपाल: भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं राजनीति के संत कहलाने वाले कैलाश जोशी के पुत्र और पूर्व मंत्री दीपक जोशी ने आज कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। कांग्रेस की सदस्यता लेने के पश्चात् दीपक जोशी ने कहा कि मेरे पिताजी ने जब पहला चुनाव लड़ा तब में माता के गर्भ में था, तब से लेकर अब तक वह 40 वर्ष एक ही सीट से लड़े। मैंने छात्र राजनीति भी एक साफ सुथरे स्वभाव से की। कमलनाथ को लोग बोलते है वह पूंजीपति हैं, बेटा उनकी पूंजी को बढ़ाता है। कमलनाथ अपने पिता की पूंजी को बढ़ा रहें हैं। मेरे पिताजी की पूंजी ईमानदारी थी। 

दीपक जोशी ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि मैं उस सीट से चुनाव नहीं लडूंगा जहां कांग्रेस का पहले से कार्यकर्ता एवं विधायक हो। मुख्यमंत्री शिवराज पर कटाक्ष करते हुए कहा कि मैं उस पिच का खिलाड़ी, जिस पर शिवराज जीरो और में हीरो रहा हूं। जोशी ने कमलनाथ की प्रशंसा करते हुए कहा कि कमलनाथ जी ने कैलाश जोशी जी स्मारक के लिए जमीन का आवंटन 3 मिनट में कर दिया। जोशी ने कहा कि मैंने चुनाव हारने के बाद किसी की शिकायत नहीं की। 2018 से भाजपा मे बहुत परिवर्तन आया है। भाजपा में मेरा कोई सुनने वाला नहीं था। बीते 2 वर्षों से कैलाश जोशी के स्मारक की मांग कर रहा था। मैं जनसंघ का दीपक हूं। 

मध्य प्रदेश भष्टाचार के मामले में कर्नाटक से आगे निकल गया है। यहां 40 नहीं 80 प्रतिशत कमीशन देना पड़ता है। कॉलेज का नाम तक पिता जी के नाम नहीं रखा। ऐसा वहां के विधायक को खुश करने के लिए किया गया। कमलनाथ सरकार ने पिताजी के लिए जमीन आवंटित की। सिर्फ 3 मिनट मैं सब कुछ किया। भाजपा के नेताओं ने पत्नी का हाल-चाल नहीं जाना। कांग्रेस के बड़े नेता हमेशा फोन लगाकर हालचाल पूछते थे। सही उपचार नहीं मिलने की वजह से मेरी पत्नी का कोरोना की वजह से मौत हुई। सीएम जहां से पढ़े वहां का मैं छात्र अध्यक्ष रहा। आप सीएम से पूछोगे कि आप जिस कॉलेज में पढ़े तो उसका अध्यक्ष कौन था तो उनको कहना पड़ेगा कि दीपक जोशी। मैं यहां केवल अपमान की वजह से आया। कोई राजनीतिक फायदे के लिए नहीं। छात्र राजनीति में मेरे साथ रहे अभी के कांग्रेस नेताओं ने मुझे कांग्रेस मे आने के लिए कहा था।

जोशी ने आगे कहा कि मैं मुख्यमंत्री का भाई नहीं हूं, भले वो मुझे माने। घोटालों की बात करें तो कोई सुनने को तैयार नहीं है। मैं शिवराज सिंह चौहान की पिच के बारे में जानता हूं कि कौन सी बॉल पर उनकी गिल्लियां बिखरेंगी। वह मैं अच्छी तरीके से जानता हूं। यदि, कमलनाथ जी कहें, इशारा भर कहे तो मैं बुधनी के मैदान में कांग्रेस के प्रत्याशी के रूप में, जिसकी तलाश कांग्रेस पार्टी को है, उस विकेट को मैं लाकर दूंगा।

'CM हाउस के लिए मैंने मंगवाए थे महंगे फर्नीचर', CM केजरीवाल पर महाठग सुकेश का बड़ा आरोप

‘नारी सुरक्षा में बनाएंगे देश में प्रथम राज्य’, कमलनाथ ने की महिलाओं से अपील

पिता की तस्वीर हाथ में लिए दीपक जोशी ने थामा कांग्रेस का दामन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -