'फौजी का बेटा हूं चारा चोर का नहीं', कोर्ट में पेशी के दौरान फूटा मनीष कश्यप का गुस्सा
'फौजी का बेटा हूं चारा चोर का नहीं', कोर्ट में पेशी के दौरान फूटा मनीष कश्यप का गुस्सा
Share:

पटना: शुक्रवार को पटना अदालत में पेशी के चलते यूट्यूबर मनीष कश्यप का सब्र टूट गया। उन्होंने गुस्से में लालू परिवार पर भड़ास निकाली। मनीष ने कहा- ''6 महीने से चुप था, मगर अब तो हद हो गई है। मुझे गंजेड़ी, नशेड़ी के बीच में बिठा जाता है। वह लोग मेरे मुंह पर फूंकते हैं। मेरा सर दर्द होने लगता है, लेकिन ये लोग (पुलिस) कुछ नहीं करते हैं।'' वहीं, मनीष कश्यप ने कहा कि एक दिन हम सरकार बनाएंगे तथा बताएंगे कैसे सरकार चलती है। उन्होंने यह भी कहा मुझे झुकाने का प्रयास किया गया है, किन्तु मैं फौजी का बेटा हूं, चारा चोर नहीं। इन लोगों के आगे झुकूंगा नहीं। यह हथकड़ी ईमानदार आदमी के हाथ लगी है। मेरे दादा चीन से युद्ध में लड़े, मेरे पिता पाकिस्तान से युद्ध में लड़े थे।''

मनीष कश्यप के ऊपर कानूनी शिकंजा तब कसा गया जब तमिलनाडु में बिहारियों के विरुद्ध हिंसा को लेकर उस पर अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फर्जी वीडियो दिखाए जाने का आरोप लगा। मनीष कश्यप की इस रिपोर्ट को तमिलनाडु पुलिस ने गलत बताते हुए उसके खिलाफ वहां मुकदमा दर्ज किया। पुलिस के समक्ष जब मनीष कश्यप ने आत्मसमर्पण किया तो पहले उससे बिहार की आर्थिक अपराध इकाई ने पूछताछ की थी। तत्पश्चात, तमिलनाडु सरकार ने मनीष कश्यप पर NSA भी लगाया। मनीष कश्यप राहत के लिए सर्वोच्च न्यायालय भी गये मगर तमिलनाडु सरकार ने उसके खिलाफ लगाए गए NSA को हटाए जाने से इंकार करते हुए सर्वोच्च न्यायालय में दलील दी थी। वही इसी वर्ष अगस्त महीने में सुनवाई के चलते पटना सिविल कोर्ट ने मनीष को बड़ी राहत दी थी। अदालत ने मनीष कश्यप को तमिलनाडु जेल वापस नहीं ले जाने का आदेश दिया था। तब से ही मनीष पटना की बियोर केंद्रीय जेल में बंद हैं। 

यूट्यूबर मनीष कश्यप की मां मधु देवी ने बेटे मनीष पर लगे NSA को हटाने की मांग करते हुए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को पत्र लिखा था, जिसमें तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन के बेटे एवं वहां की सरकार में मंत्री उदयनिधि पर NSA लगाने की मांग की थी। मनीष की मां ने संविधान का हवाला देते हुए लिखा था कि यदि, मनीष कश्यप के द्वारा तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों के साथ मारपीट का वीडियो दिखाने से दो प्रदेशों की बीच टकराव हो सकता है तो हिन्दू धर्म को समाप्त किए जाने के बयान से पूरे देश में टकराव क्यों नहीं हो सकता है। मनीष कश्यप पर अकेले बेतिया जिले में हीं उसपर लगभग 7 मामले दर्ज हैं। जिसमे बीजेपी MLA के साथ मारपीट और जान से मारने की धमकी देने के अतिरिक्त बैंक मैनेजर के साथ मारपीट का आरोप हैं। इस मामले उसकी कुर्की-जब्ती के पश्चात् उसने थाने में आत्मसमर्पण भी कर दिया था। तब से मनीष कश्यप जेल में हीं बंद है। हालांकि, बाद में अदालत के आदेश के बाद प्रशासन को उसके कुर्क किए गए समान को लौटाना पड़ा था। 

दानिश अली को झप्पी, उदयनिधि पर चुप्पी ! क्या राहुल गांधी की 'मोहब्बत की दुकान' में हिन्दुओं के लिए कोई जगह नहीं ?

'मंदिर की मूर्तियां शक्तिहीन..', महिला आरक्षण पर बोलते हुए 'हिन्दू धर्म' पर क्यों पहुँच गए राहुल गांधी ?

आज वाराणसी को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की सौगात देंगे पीएम मोदी, 16 आवासीय विद्यालयों का भी करेंगे उद्घाटन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -