आज वाराणसी को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की सौगात देंगे पीएम मोदी, 16 आवासीय विद्यालयों का भी करेंगे उद्घाटन
आज वाराणसी को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की सौगात देंगे पीएम मोदी, 16 आवासीय विद्यालयों का भी करेंगे उद्घाटन
Share:

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी शनिवार (23 सितंबर) को वाराणसी में एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रखेंगे। पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र में महिला समर्थकों की एक रैली को भी संबोधित करेंगे और संसद से पारित महिला आरक्षण बिल के बारे में बोलेंगे। रिपोर्ट के मुताबिक, पीएम मोदी शहर में 16 नवनिर्मित अटल आवासीय विद्यालयों का भी उद्घाटन करेंगे, जहां वह दोपहर 1:30 बजे हवाई मार्ग से पहुंचेंगे। 

वाराणसी के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में क्या होगा ख़ास:-

1- 121 करोड़ रुपये की जमीन पर बनेगा वाराणसी का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम.
2- उत्तर प्रदेश सरकार ने एक प्रेस बयान में कहा कि क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण पर लगभग 330 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। स्टेडियम में एक समय में लगभग 30,000 लोग बैठ सकेंगे।
3- छत के कवर अर्धचंद्राकार होंगे, फ्लडलाइट त्रिशूल के आकार की होंगी, पैटर्न बेल के पत्तों जैसा होगा और एक संरचना 'डमरू' के आकार की होगी।
4- बयान में कहा गया है कि वाराणसी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का डिज़ाइन "काशी के सार" को दर्शाएगा। स्टेडियम की दर्शक दीर्घा वाराणसी के घाटों की सीढ़ियों जैसी होगी।
5- प्रेस बयान में कहा गया है कि राजातालाब क्षेत्र में रिंग रोड के पास स्थित, इस स्टेडियम के दिसंबर 2025 तक तैयार होने की संभावना है।

प्रधानमंत्री की यात्रा पर टिप्पणी करते हुए, वाराणसी के आयुक्त कौशल राज शर्मा ने शुक्रवार को बताया कि, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गांजरी में क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रखेंगे। इसके बाद वह संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में नारी शक्ति वंदन अधिनियम 2023 पर 5,000 से अधिक महिलाओं की एक रैली को संबोधित करेंगे।" शर्मा ने कहा कि, प्रधानमंत्री इसके बाद रुद्राक्ष केंद्र पहुंचेंगे, जहां वह 16 नवनिर्मित अटल आवासीय विद्यालयों का उद्घाटन करेंगे।

इस कार्यक्रम में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अध्यक्ष रोजर बिन्नी, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला और सचिव जय शाह शामिल होंगे। कानपुर और लखनऊ के बाद यह उत्तर प्रदेश का तीसरा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम होगा।

NDA में शामिल हुई JDS, अमित शाह से मिलकर कुमारस्वामी ने लिया फैसला, साथ लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

अमेरिका दौरे पर रवाना होंगे विदेश मंत्री जयशंकर, UNGA को करेंगे संबोधित

मणिपुर में मैतेई समुदाय के पवित्र स्थल पर कुकियों ने किया हमला, राज्य में फिर बिगड़ा माहौल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -