इस कार से Tata Nexon कितनी है दमदार, जानिए
इस कार से Tata Nexon कितनी है दमदार, जानिए
Share:

वर्तमान मे कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट ने जोर पकड़ना भारतीय बाजार में शुरू कर दिया है, और इस सेगमेंट पर कार कंपनियां भी फोकस कर रही हैं. Hyundai ने भी हाल ही में अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी Venue पेश की थी और कंपनी इसे 21 मई को लॉन्च करने जा रही है. Hyundai Venue का मुकाबला Maruti Suzuki Vitara Brezza, Tata Nexon, Ford EcoSport और हाल ही में लॉन्च हुई Mahindra XUV300 से है। Mahindra XUV300 और Ford EcoSport की तुलना हम पहले ही Hyundai Venue से कर चुके हैं और आज हम अपनी इस रिपोर्ट में इंजन और फीचर्स के मामले में Hyundai Venue और Tata Nexon की तुलना करके के आपको बेस्ट कार सिलेक्ट करने मे मदद करेंगे.

TVS Apache RTR 160 4V इस ब्रांड की बाइक से कितनी है दमदार, जानिए

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पुश-बटन स्टार्ट और इलेक्ट्रिकली फोल्डिंग आउटसाइड रियरव्यू Tata Nexon मे मिरर्स के साथ दिए गए है. इसके अलावा इसमें 6.5 इंच फ्लोटिंग टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट डिस्प्ले भी दिया है जो कि Harman वाले 8 स्पीकर ऑडियो सिस्टम के साथ आता है. यह AUX, USB और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के अलावा एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले से भी लैस है. Hyundai Venue इंटीरियर फीचर्स के मामले में अपने सेगमेंट की गाड़ियों पर भारी पड़ सकती है क्योंकि कंपनी ने इसमें फीचर्स की काफी लंबी लिस्ट दी है. इलेक्ट्रिक सनरूफ, क्रूज कंट्रोल, वॉयस रिकॉग्निशन, रियर AC वेंट्स, ग्लॉव बॉक्स कूलिंग आदि Venue SUV में उपलब्ध कराए गए हैं.

Hero Pleasure 2019 होगी शानदार, ये है लॉन्च डेट्

कंपनी ने 1.5 लीटर थ्री-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन Tata Nexon में दिया है जो 110 hp और 170 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इसके अलावा इसमें 1.5 लीटर फोर-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया गया है, जो 110 hp और 260 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. AMT ट्रांसमिशन दोनों ही इंजन में वैकल्पिक तौर पर उपलब्ध है. Hyundai Venue कंपनी का पहला मॉडल है जिसमें इन-हाउस डेवेलेप्ड 7-स्पीड और एक DCT टेक्नोलॉजी वाला ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है. Venue में 6-स्पीड और 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है. इतना ही नहीं इसमें 1.0 लीटर Kappa टर्बोचार्ज्ड GDI पेट्रोल इंजन कंपनी ने पहली बार ग्राहको के बीच ब्रिकी के लिए उपलब्ध कराया है.

अपनायें ये तरीके, बाइक देगी शानदार माइलेज

Suzuki Gixxer SF से Hero Xtreme कितनी है दमदार, ये है स्पेसिफिकेशन

Bajaj Dominar 400 हुई महंगी या नहीं, ये है सच्चाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -